WPL महिला IPL का मेगा ऑक्‍शन जारी, स्मृति मंधाना अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी

वूमेंस प्रिमियर लीग का मेगा ऑक्शन जारी है, इस ऑक्शन में अभी तक स्मृति मंधाना सबसे मंहगी खिलाड़ी बनी है, उनको RCB  ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा है

Updated: Feb 13, 2023, 12:27 PM IST

मुंबई। आईपीएल की तर्ज पर पहली बार होने जा रही वूमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो चुकी है। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, दिल्ली और बेंगलुरु की टीमें हैं।

मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में चल रहे ऑक्शन की शुरुआत स्मृति मंधाना के नाम से हुई है। उन्हें बेंगलुरु ने 3.4 करोड़ रुपए में खरीदा है। पहले सेट और दूसरे सेट व तीसरे सेट की नीलामी हो चुकी है और चौथे सेट की नीलामी जारी है। ऑक्शन में 449 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई है, इनमें करीब 200 से ज्यादा खिलाड़ी भारतीय हैं। जबकि बाहरी टीमों में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं। 

जाने माने कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक ट्वीट कर उन खिलाड़ियों के नाम बताए, जो कप्तान बन सकती हैं। आकाश चोपड़ा ने ट्वीट में लिखा कि ‘महिला आईपीएल ऑक्शन वाला दिन आ गया। आईपीएल के पहले एडिशन की तरह यहां मार्की प्लेयर्स नहीं है, सभी टीमों को कप्तान की जरुरत है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी ट्वीट में बताया कि ‘हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा  कप्तान बनने के मजबूत दावेदार हैं। वहीं इस लीग के लिए 2 विदेशी कप्तान हो सकते हैं? उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की शानदार आलराउंडर एलिसे पेरी  को लेकर कहा कि ये खिलाड़ी भी किसी एक टीम की कप्तान बन सकती है।

गौरतलब है कि पहले सेट की नीलामी हो चुकी है। इसमें शामिल 7 में से 5 खिलाड़ी एक करोड़ से ज्यादा में बिकी हैं। जबकि एक 50 लाख रुपए में नीलाम हुई हैं। वहीं एक अनसोल्ड भी रही है। इस सेट की अधिकांश खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगी है।