टिकट कटने की अटकलों के बीच गौतम गंभीर ने लिया राजनीति से संन्‍यास, कहा- क्रिकेट पर फोकस करना चाहता हूं

पूर्वी दिल्‍ली से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि उन्‍हें उनके राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

Updated: Mar 02, 2024, 04:15 PM IST

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति ने संन्‍यास लेने का फैसला लिया है। उन्‍होंने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है। दरअसल, भाजपा सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि पार्टी अब गंभीर को टिकट नहीं देगी। ऐसे में उन्होंने सक्रिय राजनीति से संन्‍यास का निर्णय लिया साथ ही कहा कि वे क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।

गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में कहा, 'मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री को हृदय से धन्यवाद देता हूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए, जय हिन्द।'

बता दें कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्‍ली से बीजेपी सांसद हैं। भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पहली सूची आज जारी कर सकती है। खबर है कि इसमें कई मौजूदा सांसदों के टिकट कटने वाले हैं, जिनमें गंभीर भी शामिल हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की गुरुवार-शुक्रवार को हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि नॉन-परफॉर्मर और सक्रिय नहीं रहने वाले सांसदों को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। ऐसे में गंभीर ने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर क्रिकेट की ओर रुख करने की अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

और पढ़ें: नासिक पुलिस को राहुल गांधी पर हमले का इनपुट, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

गौतम गंभीर ने 22 मार्च 2019 को भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा था। भाजपा ने पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से उन्‍हें उम्‍मीदवार बनाया था। गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी की आतिशी और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी।