Jyotiraditya Scindia के गढ़ में Kamal Nath, सिंधिया ने क्या किया कमेंट

ऐसी अनगिनत खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश 'समाचार सारांश'

Updated: Feb 23, 2022, 02:59 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

 

कमलनाथ की सभा पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिक्रिया


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ आज 23 फरवरी को ग्वालियर चंबल के दौरे पर जाने वाले हैं। कमलनाथ भिंड में पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कमलनाथ के दौरे से पहले ही उनके दौरे पर सियासत शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से कमलनाथ के दौरे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमारे ग्वालियर चंबल संभाग में अतिथियों का स्वागत किया जाता है और मुझे विश्वास है कि आप भी करेंगे। जबकि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ की यात्रा से बीजेपी को फर्क नहीं पड़ता है। 


उमा भारती ने गरमाई बीजेपी की राजनीति

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान कर देने के बाद अब तीन लोकसभा सीटों पर कशमकश की स्थिति पैदा होने की संभावना है। सबसे ज्यादा संकट की स्थिति खजुराहो और भोपाल लोकसभा सीट के मौजूदा सांसदों के लिए पैदा हो सकती है। दूसरी तरफ भजन के वीडियो और उनकी प्रतिक्रिया से मध्य प्रदेश में सियासी पारा अचानक चढ़ गया है। मंगलवार को ट्वीट कर उमा भारती ने एक वीडियो साझा किया और लिखा कि मैं कोई बात भूल नहीं सकती हूँ। 


चुनाव की तैयारी, सौगातों वाला होगा बजट

प्रदेश के बजट अनुमान की सभी तैयारियां जारी हैं। इस बार के बजट में विधानसभा चुनाव की झलक दिखेगी। मसलन, युवाओं को सरकारी नौकरी देने और स्वरोजगार से जोड़ने पर विशेष फोकस होगा। इसमें मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना को और प्रभावी बनाया जाएगा। विपक्ष के आरोपों का जवाब देने के लिए सरकार मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना लेकर आई थी। इस योजना में अगले साल एक लाख युवाओं को स्वरोजगार से लगाने के लिए बजट में करीब 100 करोड़ का प्रावधान करने का अनुमान है। वहीं किसानों की आय दो गुना करने के संकल्प को सरकार दोहराएगी।