एक्सिलेंस कॉलेज के छात्र ने किया सुसाइड, मानसिक परेशानी से तंग आकर उठाया कदम

रायसेन निवासी BA फर्स्ट इयर के छात्र ने लगाई फांसी, कई महीनों से मानसिक रोग का चल रहा था इलाज, पुलिस को कमरे से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

Updated: Oct 18, 2021, 04:12 PM IST

एक्सिलेंस कॉलेज के छात्र ने किया सुसाइड, मानसिक परेशानी से तंग आकर उठाया कदम
Photo courtesy: Naidunia

भोपाल। पढ़ाई में मन नहीं लगने से परेशान कालेज छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की। मृतक का नाम अभिषेक लोधी था, वह 17 साल का था, रायसेन से एक्सीलेंस कालेज में BA की पढ़ाई करने आया था। वह फर्स्ट इय़र का छात्र था। मृतक छात्र के परिजनों की मानें तो वह अपनी पढ़ाई को लेकर तनाव में था। छात्र के माता पिता रायसेन में रहते थे, पिता रायसेन में खेती करते हैं। वह भोपाल में किराए का मकान लेकर पढ़ाई करता था। पिछले सप्ताह ही उसने अपनी मां को फोन लगाकर अपने तनाव के बारे में बताया था, उसने कहा था कि उसका पढ़ने में मन नहीं लग रहा है।

अभिषेक के साथ उसके मामा का बेटा भी रहता था, रविवार को ममेरा भाई किसी काम से बाहर गया था, जब वह शाम को घर वापस लौटा तो घर का दरवाजा बंद था, काफी देर तक आवाज लगाने पर नहीं खुला। जिसके बाद भाई ने अंदर झांककर देखा तो अभिषेक फंदे पर लटका था। किसी कदर पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा और अभिषेक को अस्पताल ले जाया गया। जेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं चूना भट्टी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मृतक के परिजनों का कहन है कि वह कई महीनों से मानसिक तनाव में था। उसका इलाज भी करवाया था, जिससे उसमें सुधार होने लगा था। इसी बीच एक्सीलेंस कॉलेज में एडमिशन हो गया और वह पढ़ाई करने भोपाल आ गया। यहां आकर उसे फिर से मानसिक तनाव होने लगा था। उसके ममेरे भाई ने पुलिस को बताया है कि वह रात में बड़बड़ाता था। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है, जांच जारी है।