भोपाल: IPL मैच पर सट्टा लगाने वाले आठ सटोरियों को पुलिस ने दबोचा, 27 मोबाइल एक टीवी और लैपटॉप बरामद

शनिवार को क्राइम ब्रांच को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली थी कि मिसरौद इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग हिमालय रेजीडेंसी के एक फ्लैट में कुछ लोग आईपीएल का सट्टा खिला रहे हैं।

Updated: Apr 24, 2023, 12:07 PM IST

भोपाल। भोपाल क्राइम ब्रांच ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले आठ सटोरियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से करीब 34 हजार 250 रुपये नकद और 27 मोबाइल, एक टीवी, लैपटाप, कॉल मैनेजमेंट सिस्टम समेत लाखों का सामान पुलिस ने जब्त किया है। इसके अलावा इस सीजन ipl का लाखों रूपये का हिसाब-किताब भी मिला है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच भोपाल की टीम को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि हिमालय रेसींडेसी मिसरोद रोड भोपाल के पास एक तीन मंजिला मल्टी मे कुछ लोग आईपीएल पर हार जीत का दांव लगाकर ऑनलाइन क्रिकेट का सट्टा खिला रहे हैं। सूचना तस्दीक के लिए क्राइम ब्रांच की टीम वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर मौके पर पहुंची तो देखा कि फ्लैट में कुछ लोग आइपीएल सट्टा बुक करते हुए उसका रिकार्ड लिख रहे थे। उनको घेराबंदी कर पकड़ा गया और पूछताछ कर तलाशी ली गई। इस दौरान उनके पास से नकदी और अन्य उपकरण बरामद किए गए।

आरोपियों के पास आईपीएल का सट्टा लगाने वाले एप्पल, ओप्पो, रियलमी, वीबो कंपनी के कुल 27 मोबाईल फोन , एक एलईडी टीवी, एक लैपटाप तथा नगदी 34,250 रुपये मिला। जब उनसे सट्टा खिलवाने का वैध लाइलेंस मांगा गया तो वो नहीं दिखाए पाए। क्राइम ब्रांच टीम ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच सभी से पू्छताछ कर रही है, जिससे अन्य गिरोह का खुलासा कर सके।