कुमार विश्वास के तंज पर कमल नाथ के मीडिया सलाहकार की सीएम को नसीहत, इतना मत फेंको की हर मंच पर उपहास हो

कुमार विश्वास ने अपने कवि सम्मेलन में सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि एक बार शिवराज जी लड़कों के बीच में लाडली लक्ष्मी योजना का प्रचार कर आए, विश्वास ने यह भी कहा कि MP इतना गज़ब है कि प्रधानमंत्री को जब चीते भी छोड़ने तब उन्हें मध्य प्रदेश ही मिला

Publish: Mar 11, 2023, 09:51 AM IST

कुमार विश्वास के तंज पर कमल नाथ के मीडिया सलाहकार की सीएम को नसीहत, इतना मत फेंको की हर मंच पर उपहास हो

भोपाल। प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास एक बार फिर अपनी टिप्पणी को लेकर चर्चा में हैं। कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है। जिसके बाद उनके व्यंग्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

कुमार विश्वास के वायरल वीडियो पर पीसीसी चीफ कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने सीएम शिवराज को नसीहत दे डाली है। पीयूष बबेले ने कहा है कि सीएम शिवराज को इतना भी नहीं फेंकना चाहिए कि हर मंच से उन्हें उपहास का सामना करना पड़े। 

दरअसल कुमार विश्वास का यह वीडियो कटनी में होली के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है। शहीदों को समर्पित इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कुमार विश्वास भी पहुंचे थे लेकिन अपने संबोधन में कुमार विश्वास सीएम शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश में विधायकों की हुई ख़रीद फरोख्त पर तंज कसना नहीं भूले। 

कुमार विश्वास ने अपने संबोधन में कहा कि शिवराज जी इतने भोले आदमी हैं कि एक बार जब वह उनके साथ भोपाल स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे तब सीएम शिवराज छात्रों के सामने लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में बताने लगे। उन्होंने करीब 45 मिनट तक इस योजना के बारे में बोला। हालांकि जब शिवराज जी को याद दिलाया गया तब उन्होंने कहा कि वे यह अभ्यास में बोल गए थे। 

इतना ही नहीं, सीएम शिवराज पर तंज कसने के साथ साथ कुमार विश्वास ने मध्य प्रदेश में हुई ख़रीद फरोख्त की राजनीति पर भी तंज कसा। कुमार विश्वास ने कहा कि मध्य प्रदेश में पहले कमल नाथ आए फिर कमल जिनके नाथ थे वो आ गए। जो लोग आगे बैठे हुए हैं अगर मैं नहीं जानता तो वो लोग मुझे क्षमा करें। यहां पर कौन किस पार्टी का विधायक है यह भी पता नहीं चलता। पिछली बार आए तो इधर मिला, अगली बार आए तो उधर मिला। कुमार विश्वास ने कहा कि मध्य प्रदेश उत्सवों की जगह है। यह प्रदेश गजब है, प्रधानमंत्री को चीते भी छोड़ने थे तो पूरी दुनिया में तुम्ही मिले। 

कुमार विश्वास हाल ही में आरएसएस पर किए टिप्पणी के बाद बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए थे। उन्होंने उज्जैन में राम कथा के दौरान कथित तौर पर वामपंथियों को कुपढ़ और संघ के लोगों को अनपढ़ बताया था। हालांकि बीजेपी नेताओं द्वारा कुमार विश्वास पर हमला किए जाने के बाद कुमार विश्वास ने माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने यह बयान संघ के बारे में नहीं बल्कि उनके कार्यालय में काम करने वाले एक लड़के के संबंध में दिया था।