महाकाल मंदिर में रील बनाने पर बवाल, हिंदू संगठनों की भावनाएं आहत, ABVP की प्रांत मंत्री निकली रील बनाने वाली लड़की

महाकालेश्वर मंदिर में बनी वीडियो रील में दिखने वाली एक युवती की पहचान हो गई है। RSS की छात्र संगठन ABVP में संगठन मंत्री शालिनी वर्मा ने अपनी सफाई में कहा है कि उसके वीडियो को एडिट कर गाना जोड़ा गया है।

Updated: Oct 18, 2022, 04:33 PM IST

महाकाल मंदिर में रील बनाने पर बवाल, हिंदू संगठनों की भावनाएं आहत, ABVP की प्रांत मंत्री निकली रील बनाने वाली लड़की

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के मंदिर में इंस्टा रील बनाने को लेकर एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है। हिंदू संगठनों ने इसे महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की गरिमा से खिलवाड़ करार देते हुए, भावनाएं आहत करने वाला बताया है। इसी बीच इंस्टा रील बनाने वाली एक युवती की पहचान हो गई है। खास बात ये है कि युवती आरएसएस की छात्र संगठन एबीवीपी की प्रांत मंत्री निकली।

दरअसल, उज्जैन स्थित महाकाल परिसर के दो इंस्टाग्राम रील सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पहला वीडियो गर्भगृह का है जिसमें युवती बाबा महाकाल को जलाभिषेक करती दिख रही है। बैकग्राउंड में फिल्मी गाना बज रहा है। वहीं एक अन्य वीडियो में लड़की गोल घूमकर डांस करते दिख रही है। यह वीडियो भी मंदिर परिसर का ही है और बैकग्राउंड में फिल्मी गाना बज रहा है।

बजरंग दल ने इन वीडियो पर आपत्ति जताई है।बजरंग दल के प्रमुख अंकित चौबे का कहना है कि यह वीडियो आपत्तिजनक है। देव स्थान पर इस तरह बॉलीवुड गानों पर अभद्र प्रदर्शन करना बिल्कुल जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों भक्तों की आस्था का केंद्र हैं। यह जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए।

वीडियो वायरल होने के बाद महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी महेश ने आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने इस तरह मंदिर में बॉलीवुड सॉन्ग्स को जोड़कर वीडियो बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसे वीडियो बार-बार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो पोस्ट करने से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल होती है। महाकाल मंदिर में सैकड़ों कर्मचारी मंदिर की सुरक्षा में लगे हैं, लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, इसलिए श्रद्धालु मंदिर परिसर और गर्भगृह तक जाकर वीडियो बना रहे हैं।

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में वीडियो बनाने वाली युवती की पहचान शालिनी वर्मा के रूप में हुई है। उसने बताया कि मैं एबीवीपी की प्रांत मंत्री हूं। मेरे 23 हजार फॉलोअर्स हैं। वीडियो को किसी ने एडिट कर ऊपर से फिल्मी गाने डाल दिए हैं और वीडियो को पोस्ट किया है। यह मेरे अकाउंट का वीडियो नहीं है।