पुदुच्चेरी की कांग्रेस सरकार गिरी, मुख्यमंत्री नारायणसामी ने दिया इस्तीफा

फ्लोर टेस्ट से पहले सदन से वॉक आउट कर गए नारायणसामी, स्पीकर बोले, सरकार ने खो दिया है बहुमत, सीएम ने इस्तीफा दिया है

Updated: Feb 22, 2021, 01:06 PM IST

पुदुच्चेरी की कांग्रेस सरकार गिरी,  मुख्यमंत्री नारायणसामी ने दिया इस्तीफा
Photo Courtesy: ABP

पुदुचेरी। केंद्रशासित प्रदेश पुदुच्चेरी की कांग्रेस-डीएमके सरकार आज गिर गई। एक के बाद एक कई विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से सरकार ने बहुमत खो दिया था। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने आज बहुमत परीक्षण से पहले ही विधानसभा का बहिष्कार कर दिया। सीएम के वॉक आउट करने के बाद स्पीकर ने बताया कि नारायणसामी की सरकार अपनी बहुमत खो चुकी है।

पुदुच्चेरी विधानसभा के स्पीकर ने बहुमत परीक्षण से पहले ही एलान किया कि सीएम नारायणसामी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि पिछले हफ्ते कई विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की सरकार संकट में आ गई थी। रविवार को भी दो विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यह तय हो गया था कि सत्तारूढ़ कांग्रेस-डीएमके सरकार के पास सदन में बहुमत नहीं है।

रविवार को दो विधायकों के इस्तीफे के बाद वी नारायणसामी की सरकर के पास सिर्फ 11 विधायकों का समर्थन रह गया था। जबकि विपक्ष के पास विधायकों की कुल संख्या 14 है। विपक्ष ने नारायणसामी सरकार के बहुमत खोने का दावा किया था। इसके बाद नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया था। राज्य की 33 सदस्यीय विधानसभा में इस वक्त 8 पद खाली हैं।