Punjab Congress Crisis: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, बोले- अपमानित महसूस कर रहा हूं

पंजाब कांग्रेस में तनातनी की ख़बरों के बीच राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा सौंप दिया.. इस्तीफ़ा देकर बाहर निकले कैप्टन ने कहा- अपमानित महसूस कर रहा हूं

Updated: Sep 18, 2021 12:46 PM IST

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह बोले, 'मैने सोनिया गांधी से सुबह बात की थी और कह दिया था कि आज इस्तीफा दे रहा हूं। बात ये है कि ये तीसरी बार हो रहा है। पहले दो बार MLA को दिल्ली में बुलाया अब मीटिंग कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि मेरे ऊपर डाउट है कि मैं चला नहीं सकता। मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। उन्हें जो अच्छा लगे उसे मुख्यमंत्री बना दें।'

कैप्टन ने ट्विटर पर अपने इस्तीफ़े की तस्वीर लगायी

कैप्टन ने ट्विटर पर अपने इस्तीफ़े की तस्वीर लगायी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद खुद ट्वीट कर अपने इस्तीफे की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। गर्वनर को अब से कुछ देर पहले मिलकर उन्होंने अपना और पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंपा है।

 

इस्तीफ़ा देने के बाद बोले अमरिंदर, अभी मैं कांग्रेस का सदस्य हूं

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद राजभवन से बाहर निकले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं पहले अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से रायमशविरा करूंगा फिर भविष्य के बारे में सोचूंगा। 

हाल की गतिविधियों की वजह से मैं अपमानित महसूस कर रहा था: अमरिंदर सिंह

हाल की गतिविधियों की वजह से मैं अपमानित महसूस कर रहा था: अमरिंदर सिंह

राजभवन से बाहर निकल कर कैप्टन ने कहा कि मैं कांग्रेस के भीतर अपमानित महसूस कर रहा था। मैंने सुबह फोन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातकर अपने इस्तीफे की सूचना दे दी थी। अमरिंदर सिंह ने कहा कि हाल के कुछ महीनों में यह तीसरा मौका है जब विधायकों की इस तरह मीटिंग बुलायी जा रही है। यह गतिविधियां मेरे लिए सहन करनी मुश्किल थीं। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। 

भविष्य के लिए रास्ते खुले हुए हैं: कैप्टन

मैं कांग्रेस पार्टी में ही हूं। पहले अपने साथियों से बातचीत करूंगा और आगे का निर्णय लूंगा। भविष्य के लिए मेरे रास्ते खुले हुए हैं।

जिसे मर्जी है उसे सीएम बनाए पार्टी: कैप्टन अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी जिसे चाहती है अब उसे मुख्यमंत्री बना दे। मैं आगे का फैसला समर्थकों से बातचीत करने के बाद लूंगा।

सुनील जाखड़ के नया सीएम बनने की अटकलें तेज़

सुनील जाखड़ के नया सीएम बनने की अटकलें तेज़

कयास लगाए जा रहे हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह अब कांग्रेस का नया सीएम चेहरा सुनील जाखड़ हो सकते हैं। जाखड़ पूर्व स्टेट प्रेसिडेंट रह चुके हैं। वो कैप्टन के करीबी माने जाते हैं और राज्य के हिन्दू चेहरे के रूप में उनकी पहचान है।

राज्यपास से मिलकर कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

राज्यपास से मिलकर कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

राज्यपास से मिलकर कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा..अमरिंदर सिंह ने अपने पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है। वो मीडिया को राजभवन के गेट पर ही संबोधित करनेवाले हैं। उनके मीडिया सलाहकार रविन ठुकराल ने यह जानकारी दी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। अब से थोड़ी देर में वो मीडिया को संबोधित करेंगे।

रनिंदर सिंह ने की इस्तीफे की पुष्टि

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके पिता आज इस्तीफा देंगे।

एएनआई की ख़बर के मुताबिक़ कैप्टन अमरिंदर सिंह राज भवन पहुँच चुके हैं, इस्तीफ़ा दिया

एएनआई की ख़बर के मुताबिक़ कैप्टन अमरिंदर सिंह राज भवन पहुँच चुके हैं .. India Today के पत्रकार राजदीप सरदेसाई के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है।

 

राजभवन के लिए निकला कैप्टन का काफिला

सीएम अमरिंदर सिंह चंडीगढ़ स्थित पंजाब राजभवन के लिए निकल चुके हैं। उनका काफिला थोड़े देर में राजभवन पहुंचेगा।

विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे कैप्टन

कांग्रेस हाईकमान के के निर्देश पर आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक के दौरान विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा। अब खबर आई है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

अमरिंदर सिंह का इस्तीफा तय

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह का आज इस्तीफा होना तय है। बताया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह ने खुद अपने समर्थक विधायकों को इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने समर्थकों को स्पष्ट कह दिया है कि वे अब पद पर बने रहना नहीं चाहते। 

5 बजे होगी विधायक दल की बैठक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। अटकलें हैं कि बैठक के दौरान विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा।

थोड़ी देर में मीडिया को संबोधित करेंगे कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टिन अमरिंदर सिंह अब से थोड़ी देर में मीडिया को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वे स्पष्ट करेंगे कि वे सीएम बने रहना चाहते हैं या नहीं।