एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट में पहुंचे राहुल गांधी, लकड़ी कारीगरों से मिलकर जाना उनका हाल

भारत जोड़ो अभियान के तहत लगातार कामगारों से मिल रहे हैं राहुल गांधी, गुरुवार को दिल्ली के कीर्ति नगर स्थित फर्नीचर मार्केट पहुंचे, उन्होंने इस दौरान बारीकी से उनके काम को समझा और अपना हाथ ही आजमाया।

Updated: Sep 28, 2023, 07:44 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को अचानक दिल्‍ली के कीर्तिनगर में एशिया की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट में पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने लकड़ी कारीगरों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। राहुल को अपने बीच देखकर लकड़ी कारीगर बेहद प्रसन्न दिखे। राहुल ने भी इस दौरान फर्नीचर बनाने के काम में अपना हाथ आजमाया। वे रंदा चलाते, हथौड़ा मारते और नाप-जोख लेते देखे। इस मुलाकात की तस्वीरें जारी करते हुए कांग्रेस ने अपने ऑ‍फ‍िश‍ियल ट्विटल हैंडल से लिखा कि भारत जोड़ो यात्रा जारी है।

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद से राहुल गाँधी भारत जोड़ो अभियान के तहत लगातार कामगारों से मिल रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने गुरुवार को दिल्‍ली के कीर्तिनगर में लकड़ी कारीगरों से मुलाकात की। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने इस मुलाकत की तस्वीरें ट्वीट कर लिखा, "दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट जाकर आज बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं- मज़बूती और खुबसूरती तराशने में माहिर! काफ़ी बातें हुई, थोड़ा उनके हुनर को जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।"

इससे पहले राहुल गांधी बीते हफ्ते 21 सितंबर को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और वहां कुलियों से मुलाकात की थी। उन्होंने कुलियों से बात की और उनकी परेशानियों को सुना था। इस दौरान राहुल ने कुली की ड्रेस पहनकर यात्रियों का सामान भी उठाया था।

राहुल गांधी 27 जून को दिल्ली के करोल बाग भी पहुंचे थे और वहां मोटरसाइकिल मैकेनिकों से मुलाकात की थी। तब उन्होंने फेसबुक पर मैकेनिकों के साथ अपनी बातचीत की तस्वीरें पोस्ट कीं थी और लिखा था कि उन हाथों से सीखना जो रिंच घुमाते हैं और भारत के पहियों को गतिमान रखते हैं।