आतंकियों की गोलियों से बच्‍चे को बचा लाया CRPF जवान

Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने की फायरिंग

Updated: Jul-01, 2020, 11:18 AM IST

आतंकियों की गोलियों से बच्‍चे को बचा लाया CRPF जवान
Photo courtesy : ani

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने फायरिंग की है। सोपोर के मॉडल टाउन में हुए इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। तीन जवान के घायल होने की सूचना है। साथ ही एक नागरिक की मौत हो गई। आतंकियों के हमले के बीच मानवता की मिसाल बनी एक तस्‍वीर सामने आई है। इसमें एक जवान तीन साल के एक बच्चे को हाथ में लेकर उसे आतंकियों की गोली से बचाते हुए सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश की जा रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले से बचाए गए बच्‍चे को समझाती जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस का एक वीडियो भी एएनआई ने ट्वीट किया है। 

 

गौरतलब है कि घाटी में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। सेना कई आतंकियों को मार चुकी है। बदले में आतंकी भी हमले कर रहे हैं। कश्‍मीर में बीते 26 जून को भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला किया था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई थी।