उपचुनावों में प्रचंड मतों से होगी कांग्रेस की जीत, कमल नाथ ने जताया जनता का आभार

कमल नाथ ने बीजेपी पर इन उपचुनावों को धन बल से प्रभावित करने का आरोप लगाया, लेकिन साथ ही साथ इन उपचुनावों में मतदान करने वाले तमाम मतदाताओं का आभार व्यक्त किया

Publish: Oct 31, 2021, 10:01 AM IST

उपचुनावों में प्रचंड मतों से होगी कांग्रेस की जीत, कमल नाथ ने जताया जनता का आभार

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव संपन्न होने के बाद पीसीसी चीफ कमल नाथ ने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। इसके साथ ही कमल नाथ ने दावा किया है कि चुनावी परिणाम पूर्ण रूप से कांग्रेस के पक्ष में आएंगे। कमल नाथ ने कहा है कि उन्हें यह उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी उपचुनावों की चारों सीटों पर न सिर्फ जीत दर्ज करेगी बल्कि प्रचंड बहुमत से दर्ज करेगी। 

कमल नाथ ने उपचुनाव में वोट डालने वाले मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में संपन्न चारों उपचुनाव के मतदाताओं का आभार, जिन्होंने लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपनी आहुति देकर लोकतंत्र को मज़बूत बनाने का कार्य किया।सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ने इन चारों उपचुनावो में जिस प्रकार से मतदाताओं को डराने-धमकाने का काम किया।

कमल नाथ ने बीजेपी और उसके नेताओं पर चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दमन व उन्हें प्रताड़ित करने का काम किया ,खुलकर गुंडागर्दी की ,आचार संहिता का जमकर मजाक उड़ाया ,नियमों को ताक पर रखा ,धनबल ,सरकारी मशीनरी व प्रशासन का खुलकर दुरुपयोग किया ,पैसे-शराब से लेकर तमाम सामग्रियां खुलेआम बांटी।

पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा नेताओं ने क्षेत्र में आतंक और भय का माहौल फैलाने का काम किया लेकिन उसके बावजूद इन क्षेत्रों के मतदाताओं ने लोकतंत्र की मज़बूती के लिये शांतिपूर्ण ढंग से अपने मत के अधिकार का उपयोग किया।

कमल नाथ ने इन उपचुनावों के लिए मेहनत करने वाले अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि इन चुनावी क्षेत्रों में जुटे तमाम कांग्रेसजन और उन कार्यकर्ताओं का भी आभार मानता हूँ जो विपरीत परिस्थितियों के बावजूद,सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के दमन, गुंडागर्दी व प्रताड़ना के बावजूद अंत तक पूरी ईमानदारी व निष्ठा से मैदान में डटे रहे।

कमल नाथ ने सभी सीटों पर जीत दर्ज करने की उम्मीद जताते हुए कहा कि आज संपन्न मतदान के बाद, मतदाताओं के रुझान, मतदान के प्रतिशत को देखते हुए हमें पूरा विश्वास है कि इन चारों उपचुनावों में कांग्रेस की प्रचंड मतों से विजय होगी।