सरकार ने बढ़ाई तबादलों की तारीख, अब 31 अगस्त तक होंगे अधिकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर

शिवराज सरकार ने ट्रांसफर की तारीख बढ़ाने का किया फैसला, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, 31 अगस्त तक होंगे ट्रांसफर, सरकार का तर्क बाढ़ की वजह से छूट गए थे बहुत से कर्मचारी

Updated: Aug 20, 2021, 03:00 PM IST

सरकार ने बढ़ाई तबादलों की तारीख, अब 31 अगस्त तक होंगे अधिकारी कर्मचारियों के ट्रांसफर
Photo courtesy: Wikipedia

भोपाल। मध्यप्रदेश के उन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है जो समय सीमा खत्म हो जाने के कारण ट्रांसफर से चूक गए थे। सरकार ने एक बार फिर तबादलों पर लगी रोक को हटा दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार अब 31 अगस्त तक ट्रांसफर हो सकेंगे। शुक्रवार को GAD ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया। इससे पहले ट्रांसफर की तय सीमा 7 अगस्त थी। लेकिन उन दिनों प्रदेश के 7-8 जिले राज्य में बाढ़ और अतिवृष्टि के कारण बड़ी संख्या में तबादले नहीं हो पाए थे। माना जा रहा है कि ग्वालियर चंबल अंचल में ज्यादा काम प्रभावित होने की वजह से तबादलों की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार ने 1 जुलाई से 7 अगस्त तक के लिए ट्रांसफर से बैन हटाया था। लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले प्रदेश में बाढ़ के हालातों के बीच प्रदेश सरकार ने 6 अगस्त को तबादलों पर रोक लगाई थी। वैसे कई विभागों की ट्रांसफर पहले ही जारी हो चुकी है।

और पढ़ें: राजगढ़ सांसद का प्रतिनिधि गिरफ्तार,सांसदों की फर्जी नोटशीट तैयार कर करवाई ट्रांसफर की अनुशंसा

स्वतंत्रता दिवस के पहले 6 अगस्त की कैबिनेट में मुख्यमंत्री में ट्रांसफर्स पर फौरी तौर पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद अब एक  बार फिर तबादलों से बैन हटा दिया गया है।