कोनराड संगमा ने ली मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

मेघालय में हाल ही में हुए विधान सभा के चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी एनपीपी के नेता कोनराड के. संगमा ने मंगलवार 7 मार्च को लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Updated: Mar 07, 2023, 10:16 PM IST

शिलांग। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड के. संगमा ने मंगलवार को लगातर दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। संगमा के साथ 11 विधायकों ने मंत्रिपरिषद के सदस्यों के तौर पर शपथ ली।

मेंघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने एनपीपी के सात अन्य विधायकों, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के दो विधायकों और बीजेपी तथा हिल स्टेट पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के एक एक विधायकों को राजभवन में मंत्री मंडल में सदस्यों के रूप में गोनीयता की शपथ दिलाई ।

मेघालय में हाल ही में हुए विधानसभा के चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में एनपीपी उभरी है। एनपीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में एनपीपी के 26 और बीजेपी के दो सहित कुल 45 विधायक है।

पीएम मोदी ने मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले एनपी के नेता कोनराड के. संगमा और उनके मंत्रीपरिषद के सदस्यों के बधाई दी तथा उन्हें पूर्वोत्तर के इस राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए शुभकामनाएं दी।