शिवराज सिंह ने बीजेपी एमएलए से क्यों कहा, ढ़ोल बजाओ

मध्यप्रदेश के अखबारों में छपी तमाम ख़बरों का जायज़ा हम समवेत की ख़ास पेशकश समाचार सारांश में

Updated: Feb 03, 2022, 02:58 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।

 

बीजेपी एमएलए ने मांगी शिवराज सिंह से सुविधाएं

प्रदेश में अधोसंरचना विकास के अधिकांश न काम शहरी क्षेत्रों में होते हैं। ग्रामीण क्षेत्र इससे वंचित हैं। बजट में इस पर विशेष दें। यह मांग विधायकों ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में की गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधायक सरकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। हमारे सत्ता में आने के बाद जो विकास के कार्य हुए हैं, उनको लेकर जनता के बीच जाएं। ढ़ोल बजाएं। उन्हें बताएं कि बीजेपी सरकार ने क्या-क्या काम किया है । 

मीडिया पर बयान से घिरे पी मुरलीधर राव 

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव ने एक और विवादित बयान दिया है। इंदौर के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में बूथ विस्तारक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राव ने पत्रकारों से रिश्तों की तुलना शादी के लड्डू से कर दी। उन्होंने कहा कि नेताओं का काम पत्रकारों के बिना नहीं चल सकता, लेकिन उनसे रिश्ते रखने से परेशानियां भी आती हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने बूथ कमेटियों में हर जाति के लोगों को शामिल करना भी जरूरी बताया। कांग्रेस पार्टी ने इन बयानों को लेकर राव पर निशाना साधा है।

पीएम मोदी की भगवान से तुलना पर कांग्रेस का वार


पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने गायों की अकाल मौत और प्रदेश में गोशाला की स्थिति जांचने कमेटी गठित की है। कमेटी गोशालाओं की जांच कर रिपोर्ट और अनुशंसाएं पीसीसी को देगी। पटवारी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार में 5 हजार 577 गायों की हत्या की गई है। शिवराज सरकार एक गाय के खाने पर रोजाना 1.60 रुपए खर्च कर रही है, जबकि कमलनाथ सरकार में 16 से 20 रुपए की खुराक दी जाती थी। जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री द्वारा पीएम मोदी को भगवान की संज्ञा दिए जाने की निंदा की।