रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर प्लेन क्रैश, हादसे में एक पायलट की मौत, ट्रेनी पायलट घायल

रीवा के उमरी गांव में एक ट्रेनी प्लेन क्रैश हो गया। हादसे में पायलट की मौत हो गई। वहीं एक ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Updated: Jan 06, 2023, 02:56 PM IST

रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर प्लेन क्रैश, हादसे में एक पायलट की मौत, ट्रेनी पायलट घायल

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां ट्रेनिंग के दौरान एक प्लेन मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में एक पायलट की मौके पर मौत हो गई। जबकि ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना बीती रात करीब 11:30 बजे की है। देर रात प्लेन के पायलट कैप्टन विमल कुमार छात्र (ट्रेनी पायलट) सोनू को प्रशिक्षण दे रहे थे। इसी दौरान ये दो सीटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें ट्रेनर की मौत हो गई, वहीं प्रशिक्षु पायलट घायल हो गया, जिसे संजय गांधी अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के समय ये दो सीटर प्लेन पहले एक पेड़ से टकराया, फिर उसके बाद मंदिर के गुंबद और बिजली के तारों से टकराकर जमीन पर गिर गया। मंदिर से टकराने के बाद जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलबा चारों तरफ बिखर गया।

रीवा के चोरहटा हवाई पट्टी के पास संचालित पाल्टन एवीएसएन एकेडमी संचालित है। पल्टन कंपनी का ये प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। इस हादसे में प्लेन के परखच्चे उड़ गए।