पाकिस्तान में भीषण धमाका, जमीयत उलेमा इस्लाम की रैली में ब्लास्ट से 39 लोगों की मौत, 200 लोग घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा राज्य के बाजौर में रविवार को एक पॉलिटिकल रैली में ब्लास्ट हुआ। पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताया है। जियो न्यूज के मुताबिक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 लोग घायल हैं।

Updated: Jul 30, 2023, 08:12 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान से एक बड़े बम धमाके की खबर आ रही है। यह ब्लास्ट खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बाजौर में हुआ है। पुलिस ने जियो न्यूज को बताया कि रविवार को बाजौर के खार में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के कार्यकर्ता सम्मेलन में यह धमाका हुआ। इस भीषण ब्लास्ट में कम से कम 39 लोग मारे गए जबकि करीब 200 लोग घायल हैं। 

पाकिस्तानी मीडिया संस्थान जियो न्यूज का एक कैमरामैन भी घायल हुआ है। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। वहीं, मौके से घायलों को हॅास्पिटल पहुंचाया जा रहा है। बाजौर जिले के सरकारी अस्पताल के अधिकारी फैजल कमाल के मुताबिक, अब तक करीब 150 घायलों को भर्ती कराया जा चुका है। घायलों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है, जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

जियो न्यूज ने जिला आपातकालीन अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि बाजौर के खार में कार्यकर्ता सम्मेलन में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों में एक स्थानीय जेयूआई-एफ नेता भी शामिल हैं। मृत नेता की पहचान जियाउल्लाह जान के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि घायलों को टिमरगारा और पेशावर इलाज के लिए भेजा जा रहा है।

इस रैली को JUI-F के सीनियर लीडर हाफिज हमदुल्लाह संबोधित करने वाले थे, लेकिन वो किसी वजह से यहां पहुंच नहीं सके। बाद में मीडिया से बातचीत में हाफिज ने कहा, 'हमारे करीब 35 कार्यकर्ता इस ब्लास्ट में मारे गए हैं। मैं इस घटना की निंदा करता हूं। हमारे हौसले इस तरह के हमलों से कम नहीं होंगे। हाफिज ने आगे कहा- इस तरह के हमले पहले भी होते रहे हैं। इनकी गहराई से जांच होनी चाहिए। हमें तो किसी तरह की सिक्योरिटी भी मुहैया नहीं कराई जाती। हम इस मसले को संसद में उठाएंगे।'