छिंदवाड़ा-डिंडौरी में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, MP के 13 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने जबलपुर-नरसिंहपुर समेत 13 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, अनूपपुर में रेड अलर्ट है। इन जिलों में 30 से 60Km प्रति घंटे की स्पीड से आंधी भी चलेगी।

Updated: Mar 19, 2024, 03:41 PM IST

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में एक बार फिर बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का दौर शुरू हो गया है।मंगलवार को मुलताई, छिंदवाड़ा और डिंडौरी में  दोपहर में तेज हवाओं को साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। कई जगह बेर के आकार के ओले गिरे। ओलावृष्टि से टमाटर और गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।

मुलताई सिपावा ब्लॉक में मंगलवार को 15 मिनट तक जमकर ओलावृष्टि हुई। खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई। किसानों ने बताया कि तेज बारिश-ओले से टमाटर की फसल खराब हो गई। कटाई वाला गेहूं भी सड़ रहा है। उन्होंने क्षेत्र में बारिश से फसलों के नुकसान के सर्वे कराने की मांग की।

उधर, डिंडौरी जिले में मंगलवार दोपहर को गरज चमक के साथ तेज बारिश हुई। क्षेत्र में कई जगह ओलावृष्टि भी हुई है। बजाग तहसील के अंगई गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। छिंदवाड़ा जिले में भी मंगलवार को पानी गिरा। कई जगह ओले गिरे। अमरवाड़ा के बड़े गांव में ओले गिरने से कई किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मौसम विभाग ने जबलपुर-नरसिंहपुर समेत 13 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, अनूपपुर में रेड अलर्ट है। इन जिलों में 30 से 60Km प्रति घंटे की स्पीड से आंधी भी चलेगी। पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के बालाघाट, सिवनी, अनूपपुर, मंडला, शहडोल, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, उमरिया, रीवा, बैतूल समेत 57 शहर और कस्बों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई और ओले भी गिरे हैं।