केदारनाथ धाम पहुंचे राहुल गांधी, देश की सुख-शांति के लिए की प्रार्थना

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी रविवार को अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत उत्तराखंड पहुंच गए हैं। राहुल का यह दौरा निजी है और वह केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद श्रद्धालुओं और पुजारियों से मुलाकात करेंगे।

Updated: Nov 05, 2023, 04:32 PM IST

Rahul Gandhi Kedarnath: विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान की व्यस्तता के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत रविवार को केदारनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा केदारनाथ का दर्शन कर देश की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। कांग्रेस पार्टी ने इसे राहुल गांधी का निजी यात्रा बताया है।

उत्तराखंड कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा की राहुल उत्तराखंड की धार्मिक यात्रा पर हैं। इस दौरान कोई राजनीतिक आयोजन नहीं होगा। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के लिए राहुल गांधी यहां रुद्राभिषेक और विशेष अनुष्ठान करेंगे।

रुद्राभिषेक के बाद राहुल गांधी केदारनाथ के निर्माण कार्यों का भी जायजा लेंगे। साथ श्रद्धालुओं और पंडा-पुरोहितों से भी मुलाकात करेंगे। बताया जाता है कि बाबा केदारनाथ में राहुल गांधी की काफी आस्था है। इससे पहले साल 2015 में भी राहुल गांधी पैदल यात्रा करके केदारनाथ धाम पहुंचे थे। केदारनाथ में दो दिन प्रवास करने के बाद वह मंगलवार दोपहर को दिल्ली लौटेंगे।

उत्तराखंड कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने उत्तराखण्ड आ रहे हैं। ये उनकी निजी आध्यात्मिक यात्रा है, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि इस निजी यात्रा का सम्मान करते हुए इस यात्रा को एकांत में पूर्ण करने दें। आप सभी अपना उत्साहपूर्वक समर्थन मन से कर सकते हैं और अगली बार अपने प्रिय नेता से मिल सकते हैं। जय श्री केदार!'