UP election 2022: चौथे चरण में दिख रहा वोटर्स का उत्साह, शाम 5 बजे तक 57.45 फीसदी वोटिंग

पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहे हैं, इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Updated: Feb 23, 2022 12:36 PM IST

चौथे चरण में उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, रायबरेली से मौजूदा विधायक अदिति सिंह सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 860 कंपनी अर्धसैनिक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन नौ जिलों में कुल 55.31 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में 58.24 प्रतिशत वोट पड़े थे। 2017 में चौथे चरण की 59 सीटों में से 51 सीटें बीजेपी ने जीती थीं। कोविड-19 के मद्देनजर सभी प्रकार की निषेधात्मक व्यवस्था की गई है।

शाम बजे तक 57.45 फीसदी वोटिंग

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। शाम 5 बजे तक 22.62 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

दोपहर 3 बजे तक 49.89 फीसदी वोटिंग

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। दोपहर 3 बजे तक 22.62 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

सलमान खुर्शीद ने दिए चुनाव बाद गठबंधन के संकेत

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के गहरे वैचारिक मुद्दे हैं। फिर भी कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करना पसंद करेगी क्योंकि वह बेहद भयावह है।

सुबह 11 बजे तक 22.62 फीसदी वोटिंग

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान के दौरान वोटरों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह 11 बजे तक 22.62 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।

उंगलियों पर नहीं लग रहे स्याही: सपा

मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने आरोप  लगाया है कि लखीमपुर जिले की 142 लखीमपुर विधानसभा के बूथ नंबर 75 पर वोट देने के बाद उंगलियों पर कर्मचारी स्याही नहीं लगा रहे हैं और पोलिंग एजेंट को बाहर बैठा रखा है। पार्टी ने चुनाव आयोग से मामले में संज्ञान लेने और ईवीएम बदलवा कर सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

लखीमपुर खीरी में मतदाताओं की लंबी कतार

लखीमपुर खीरी में मतदाताओं की लंबी कतार

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत वोटिंग शुरू हो चुकी है। लखीमपुर खीरी में मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं।

मायावती ने अमित शाह को बताया महान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे फेज में मतदान के लिए बुधवार सुबह बूथ पर पहुंचीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ की है। अमित शाह की ओर बीएसपी को मजबूत बताए जाने के सवाल पर मायावती ने कहा कि यह उनकी महानता है कि उन्होंने सच्चाई स्वाकार की है। मायावती ने यह भी कहा कि सिर्फ दलितों और मुसलमानों के ही नहीं, बल्कि सभी वर्गों का वोट उनको पार्टी को मिल रहा है।

BSP चीफ मायावती ने डाला वोट

BSP चीफ मायावती ने डाला वोट

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बुधवार को लखनऊ में वोट डाला। उन्‍होंने निगम स्‍कूल में बने बूथ पर जाकर मताधिकार का प्रयोग किया।

PM मोदी ने की वोटिंग की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी चुनावों के चौथे चरण के मतदाताओं से बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज वोटिंग का चौथा दौर है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने बहुमूल्य वोट का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना योगदान करें।'