Loksabha elections: छत्तीसगढ़ में व्यापारी संघ ने शुरू की विशेष मुहिम, कंप्यूटर, लैपटॉप आदि पर मिलेगी 5 से 15 प्रतिशत की छूट

राज्य के छ्त्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (व्यापारी संघ) ने एक विशेष मुहिम शुरू की है। इस मुहिम का नाम मतदान करो छूट पाओ रखा गया है। इसके तहत वोटर्स 7 तारीख को मतदान करने के बाद मतदाता 8 तारीख से 12 मई के बीच उंगली में मतदान की सियाही दिखा कर लैपटॉप, कंप्यूटर सहित फर्नीचर आदि पर 5 से 15 प्रतिशत की छूट पा सकते है।

Updated: May 03, 2024, 10:56 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो चरण के चुनाव पूरे हो चुके है। वही तीसरे चरण के चुनाव 7 मई को होने वाले है। इस तीसरे चरण में 7 सीटों पर वोटिंग की जाएगी। वहीं पिछले चरणों की वोटिंग प्रतिशत की कमी को देखते हुए चुनाव आयोग के साथ राज्य के छ्त्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (व्यापारी संघ) ने एक विशेष मुहिम शुरू की है। इस मुहिम का नाम मतदान करो छूट पाओ रखा गया है। इसके तहत वोटर्स 7 तारीख को मतदान करने के बाद मतदाता 8 तारीख से 12 मई के बीच उंगली में मतदान की सियाही दिखा कर 5 से 15 प्रतिशत की छूट पा सकते है। 

कहां मिलेगी छूट? 

1. लैपटॉप कंप्यूटर आदि खरीदने पर 5% की छूट मिलेगी।

2. आईएसबीटी फूड कोर्ट पर 15% की छूट मिलेगी।

3. पंडरी कपड़ा में कपड़े खरीदने पर 10% की छूट मिलेगी।

4. चश्मा टोपी खिलौने खरीदने पर हेतु 10% छूट। 

5. पहले आने वाले वोटरों को 1 किलो आलू फ्री दिया जाएगा।

6. फर्नीचर की खरीद पर 10% छूट।

7. गहनों की मेकिंग चार्ज पर 15% की छूट मिलेगी।

इसके लिए चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमर परवानी ने बातचीत में बताया कि 100 से ज्यादा एसोसिएशन हमसे जुड़े है। एक मीटिंग बुलाई थी जिसमें कलेक्टर समेत अधिकारी मौजूद थे। व्यापारी संघ में शपथ ली वोट करेंगे और साथ ही मत बढ़ाने के लिए व्यापारियों ने छूट देने की बात कही कोई 8 से 12 तक तो कोई 8 से दस तक छूट देगा। वहीं, सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश भंसाली ने कहा कि मतदान करके जो भी अपनी उंगली दिखाएगा उसे 7 तारीख से 12 तारीख तक पूरे रायपुर सराफा व्यापारी की तरफ से मेकिंग चार्ज में 15% की हम डिस्काउंट दे रहे हैं ताकि हमारा देश मजबूत हो और मतदान मजबूत और मतदाता अपने अधिकार को समझें। 

बता दें कि 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चंपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में वोटिंग होने वाली है। वही मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने कवायद जारी है। चुनाव आयोग के साथ छ्त्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने मतदान करो छूट पाओ की घोषणा की है। छ्त्तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीटों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए व्यापारी संगठन ने मतदान करो छूट पाओ मुहिम शुरू की है. 7 तारीख को मतदान करने के बाद मतदाता 8 तारीख से 12 मई के बीच उंगली में मतदान की सियाही दिखा कर 5 से 15 प्रतिशत की छूट पा सकते है। 

.