मध्य प्रदेश के प्रमुख अख़बारों की विवेचना, देखिए सिर्फ़ हम समवेत पर

Updated: Jul 31, 2021, 02:55 AM IST

मध्य प्रदेश के प्रमुख अखबारों में आज इन खबरों को प्रमुखता से छापा गया, उसे आप मिनटों में यहां देख सकते हैं।

/सीएम शिवराज करीबी के नाम पर सर्वाधिक फर्जी ट्रांसफर अनुशंसा/

 भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, रोडमल नागर सहित विधायक रामपाल सिंह एवं मंत्री मोहन यादव, भूपेंद्र सिंह, महेंद्र सिसौदिया के फर्जी लेटर हेड पर तबादले की सिफारिश करने वाले 30 अधिकारी एवं कर्मचारियों को क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली शिकायत के बाद  क्राइम ब्रांच ने उनसे पूछा है कि आखिर उन्होंने फर्जी तरीके से यह आवेदन कब और किसके माध्यम से करवाया था। खास बात यह है कि सबसे ज्यादा एक दर्जन अनुशंसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी विधायक रामपाल सिंह के नाम पर हुई हैं।

/युवा कांग्रेस भरेगी हुंकार, बैठक में तीखे सवाल/

मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा उप चुनाव होना है। नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव भी शेष हैं। ऐसे में मैदान में विपक्ष की आवाज बुलंद करने युवा कांग्रेस को सक्रिय किया जा रहा है। 9 अगस्त से मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरु होने जा रहा है। मप्र युवा कांग्रेस ने इस सत्र के दौरान हल्ला बोल की तैयारी कर ली है। एक तरफ जहां 5 अगस्त को मँहगाई, जासूसी काण्ड एवं युवा बेरोजगारीको लेकर युवा कांग्रेस दिल्ली में संसद का घेराव करेगा वही दूसरी तरफ 11 अगस्त को भोपाल में विधानसभा का घेराव किया जाएगा । 

/सड़ा देंगे पर गरीबों को खाने के लिए नहीं देंगे/

अफसरों की लापरवाही का परिणाम है कि जिस मक्का से गरीबों का पेट भरना था वह रखे रखे ही सड़ गई। ताज्जुब की बात ये है कि वेयर हाउस प्रबंधन अभी तक तय नहीं कर पा रहा है कि इस अनाजका क्या करना है। समर्थन मूल्य पर खरीदा गया और छिंदवाड़ा के वेयर हाउस में 1628 टन मक्का पिछले 5 साल में पड़े-पड़े सड़ गया। इसकी कीमत करीब सवा तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है।  


/शराब माफिया बेलगाम/

माफिया पर लगाम के दावों के बीच मध्यप्रदेश में शराब माफिया बेलगाम बना हुआ है। खंडवा, खरगौन और मंदसौर में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के साथ ही इंदौर में भी जहरीली शराब से मौतें हुईं। पूर्व में इस बात की आशंका जताई गई कि कुछ लोगों की शराब में जहर मिलाया गया था वही उनकी मौत का कारण बना लेकिन अब पुलिस ने पुष्टि कर दी है कि पांच युवकों की मौत नकली रायल स्टेग ब्रांड की शराब पीने से हुई है। इंदौर में शराब कारोबारी गोलीकांड की जांच में यह पता चला है।