रमन सिंह के ही कार्यकाल में हमारे प्रथम पंक्ति के नेता शहीद हुए, सीएम बघेल ने पूर्व सीएम को राजनीति न करने की दी सलाह

डॉ रमन सिंह ने यह आरोप लगाया था कि छत्तीसगढ़ में नक्सली सिर्फ भाजपा नेताओं को टारगेट बना रहे हैं, सीएम बघेल ने इसके जवाब में झीरम घाटी हत्याकांड की याद दिला दी

Publish: Feb 11, 2023, 12:48 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भाजपा नेता की हत्या पर राज्य की सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को इस मामले में राजनीति न करने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने झीरम घाटी हत्त्याकांड में पूर्व सीएम को नार्को टेस्ट करवाने के लिए भी कहा है। 

सीएम बघेल से रमन सिंह के बयान पर जब प्रतिक्रिया मांग गई तब सीएम ने कहा कि अपने कार्यकाल में रमन सिंह कहा करते थे कि हत्या के मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए लेकिन आज खुद राजनीति करने पर उतारू हो गए हैं। जैसे ही एक मामला आया वह इसमें अपनी राजनीति देखने लगे।

सीएम बघेल ने झीरम घाटी हत्याकांड की याद दिलाते हुए कहा कि नक्सलियों का सबसे अधिक दंश किसी ने झेला है तो वह कांग्रेस पार्टी ने झेला है। झीरम घाटी हत्याकांड में हमारे प्रथम पंक्ति के नेता शहीद हो गए। इसलिए हम कहते हैं कि वह पूर्ण रूप से एक राजनीतिक अपराध षड्यंत्र था। हमने रमन सिंह, अमित जोगी और मुकेश गुप्ता से इस मामले में नार्को टेस्ट करवाने के लिए भी कहा लेकिन वे चुप्पी साध गए। 

दरअसल आज रमन सिंह ने नारायणपुर में हुई बीजेपी नेता की हत्या के सिलसिले में कहा था कि सिर्फ भाजपा नेताओं को टारगेट बनाया जा रहा है। इसमें कहीं न कहीं कोई मिलीभगत है। दाऊ भूपेश बघेल इस बात को गांठ बांध लें कि एक एक हत्या का हिसाब होगा। 

शुक्रवार को नारायणपुर में नक्सलियों ने नारायणपुर ज़िले के बीजेपी उपाध्यक्ष सागर साहू की गोली मारकर हत्या कर दी। रात करीब आठ बजे बाइक सवार दो नक्सली उनके घर पहुंचे और दरवाजा खोलते ही उनके ऊपर एके 47 राइफल से दो गोलियां दाग दीं और फरार हो गए। छत्तीसगढ़ पुलिस सर्च ऑपरेशन शुरू कर हत्यारों की तलाश कर रही है।