हमास से जंग के बीच अब इजरायल का सीरिया पर हवाई हमला, दो एयरपोर्ट्स पर दागे रॉकेट

सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया कि गुरुवार दोपहर लगभग 1.50 बजे इजरायली सेना ने अलेप्पो और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रॉकेट दागे। इससे हवआईअड्डों की हवाईपट्टी को काफी नुकसान पहुंचा है।

Updated: Oct 12, 2023, 07:23 PM IST

इजरायल और हमास के बीच युद्ध का गुरुवार को छठा दिन है। समय गुजरने के साथ युद्ध भी अब लगातार और आक्रामक होता जा रहा है। इसी बीच अब इजरायल ने सीरिया पर भी हमला शुरू कर दिया है। गुरुवार को इजरायल ने सीरिया के दमिश्क और अलेप्पो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर एक साथ हवाई हमला किया  इन हमलों में ईरान से आए हथियारों को निशाना बनाए जाने का अंदेश जताया जा रहा है।

इजरायली सेना ने दमिश्क और अलेप्पो हवाईअड्डों पर हमले की पुष्टि की है। स्थानीय मीडिया चैनल शाम एफएम का कहना है कि सीरिया सेना ने इन दोनों हमलों को लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। ऐसा कहा जा रहा है कि अलेप्पो एयरपोर्ट पर इजरायल के हमले में नुकसान हुआ है लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ है।

सीरिया के सरकारी टीवी चैनल ने सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया कि गुरुवार दोपहर लगभग 1.50 बजे इजरायली सेना ने अलेप्पो और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर रॉकेट दागे। इससे हवआईअड्डों की हवाईपट्टी को काफी नुकसान पहुंचा है। इजरायल की तरफ से गाजा पट्टी पर लगातार बमबाजी की जा रही है। 

वहीं, फिलिस्तीन में हमास के लड़ाके भी शांत नहीं पड़े हैं। वो इजरायल पर अभी भी तीन मोर्चे से अटैक कर रहे हैं। लेबनान, समंदर से सटे इलाके और इजिप्ट से सटे साउथ गाजा से रॉकेट और मिसाइलें दागी जा रही हैं। गुरुवार को सेंट्रल इजरायल के वेस्ट बैंक की तरफ भी रॉकेट दागे गए हैं।

इस बीच इजराइल ने लोगों को गाजा पट्टी खाली करने को कहा है। सेना ने आसमान से पर्चे गिराए हैं। इन पर लिखा है, 'हमास के हमलों की वजह से इजराइली सेना जवाब दे रही है। जिन इमारतों पर हमास काम कर रहा है, उन्हें तबाह कर दिया जाएगा।' इजराइली मंत्री ने कहा है कि गाजा जब तक बंधक बनाए गए इजराइलियों को छोड़ नहीं देता, तब तक उसे बिजली-पानी भी नहीं मिलेगा।