लोन एप की वजह से भोपाल में एक और आत्महत्या का मामला, युवक से ठगे गए थे 1.9 लाख रुपए

लोन एप के एजेंट ने लोन देने के नाम पर भोपाल के एक युवक से ठगी 1.9 लाख रुपए की ठगी की। इसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक ने वीडियो रिकॉर्ड कर लोन एप को सुसाइड करने की वजह बताया।

Updated: Sep 20, 2023, 07:35 PM IST

Image courtesy- ETV
Image courtesy- ETV

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक बार फिर लोन एप के कारण आत्महत्या का मामला सामने आया है। अब एक युवक को एक फर्जी लोन एप एजेंट ने ठगी का शिकार बनाया है। युवक से लोन दिलाने के नाम पर 1.9 लाख रुपए ठग लिए गए। जिसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली थी। अब युवक का वीडियो सामने आया है जिसमें उसने लोन एप का जिक्र करते हुए अपने साथ हुई ठगी की बात बताई है। इसके साथ ही उसने लोन एप पर कार्रवाई करने की बात भी कही है। 

जानकारी के अनुसार भोपाल की बैरसिया तहसील के बरखेड़ा गांव के रहने वाले 24 साल के देव नारायण विश्वकर्मा ने 31 जुलाई को फांसी लगा ली थी। बैरसिया थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। इसी दौरान मृतक के पिता ने सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो पुलिस को सबूत के तौर पर दिया। जिसनें युवक ने लोन एप के द्वारा ठगी किए जाने का जिक्र किया है। 

वीडियो में मृतक युवक देव नारायण कह रहा है कि ‘मैं देव नारायण धनी एप वालों की वजह से आत्महत्या कर रहा हूं। इन लोगों ने मुझसे 1.93 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए हैं। तीन लाख रुपए का मेरा लोन पास हुआ था लेकिन अब कंपनी वाले रिप्लाई नहीं करते। मैंने जो पैसे दिए उसके सबूत मेरे वॉट्सएप में और फोन पे हिस्ट्री में हैं। मैं मर रहा हूं... इन लोगों पर केस चलाओ और इन्हें गिरफ्तार करके कार्रवाई करिए।

वहीं मृतक के पिता ने बैरसिया पुलिस पर जांच में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस पिछले ढेड़ महीने कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मैं पुलिस को वॉट्सएप चैट और पेमेंट की हिस्ट्री के सबूत दे चुका हूं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टा पुलिस वाले केस वापस लेने को कहते हैं। मैं चाहता हूं पुलिस जल्द से जल्द मेरे बेटे की मौत के जिम्मेदार लोगों को पकड़ कर जेल में डाले। 

वहीं बैरसिया थाना प्रभारी दिलीप जयसवाल का कहना है कि लोन दिलाने वाले एजेंट ने जो नाम और आईडीकार्ड देव को विश्वास दिलाने के लिए भेजा था वे सब फर्जी हैं। एजेंट धनी एप से नहीं जुड़ा उसने कंपनी के नाम से फर्जी कार्ड बनाकर भेजा था। पुलिस मामले में सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। मामले में मर्ग कायम है, साइबर पुलिस की भी मदद ली जा रही है। 

बता दें इसके पहले भोपाल के रातीबड़ में भी लोन एप की वजह से पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली थी तब पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए 6 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।