बैतूल में फिर आदिवासी युवक संग हैवानियत, नग्न कर उल्टा लटकाया, बेरहमी से बेल्ट-डंडे बरसाए

आरोपियों ने युवक को पूरे कपड़े उतारकर पहले तो छत से उल्टा लटकाया, फिर बेल्ट-डंडों से जमकर पीटा। आरोपियों का खौफ इतना है कि पीड़ित ने तीन महीने तक शिकायत नहीं की।

Updated: Feb 14, 2024, 10:57 AM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामले नहीं थम रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले से एक और सनसनीखेज वीडियो सामने आया है। यहां एक आदिवासी युवक को नग्न कर उल्टा लटकाया गया। इसके बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की गई। रूह कंपाने वाला यह वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। यहां बासपानी निवासी आशीष परते के साथ 15 नवंबर को बैतूल के आदतन बदमाश और उसके साथियों ने आदिवासी युवक को घर से लाकर बैतूल में नग्न कर उल्टा लटका कर लकड़ी, बेल्ट और चप्पल से मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है और इस वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश कर रही है। 

घटना करीब 3 महीने पुरानी है। वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ। इसके बाद पीड़ित युवक भाई के साथ थाने पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। पीड़ित आशीष की मानें तो बदमाश के डर से उसने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं की थी, लेकिन जब यह वीडियो आशीष के परिजन और आदिवासी समाज के लोगों के संज्ञान में आया तो उन्होंने पीड़ित को कोतवाली लाकर एफआईआर दर्ज करवाई।

पीड़ित ने बताया कि जिन लोगों ने उसके साथ मारपीट की वे आदतन अपराधी हैं और हत्या जैसे संगीन मामलों में आरोपी रह चुके हैं। आरोपी बंदूक लेकर घूमते हैं। जिससे वह डर गया था। इसी वजह से उसने थाने में शिकायत नहीं की। वहीं आशीष के भाई ने कहा कि आदिवासी समाज के युवकों के साथ में आए दिन इस तरह के कृत्य हो रहे हैं जिस पर लगाम लगनी चाहिए। आपराधिक तत्व लगातार आदिवासी समाज के साथ अत्याचार कर रहे हैं।