पूर्व भाजपा अध्यक्ष नंदू भैया के बेटे ने पार्टी से दिया इस्तीफा, बुरहानपुर से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव

हर्षवर्धन ने बुरहानपुर विधानसभा से भाजपा से टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को टिकट दिया है।

Updated: Nov 02, 2023, 05:02 PM IST

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश भाजपा के दो बार प्रदेशाध्यक्ष रहे नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वह भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य थे। वह पूरे दमखम के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। गुरुवार दोपहर मीडिया के सामने उन्होंने यह जानकारी दी।

हर्षवर्धन ने बुरहानपुर विधानसभा से भाजपा से टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट न देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस को टिकट दिया है। इसके बाद हर्षवर्धन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें: CG Elections 2023: ED-CRPF के वाहनों की जाँच की मांग, भूपेश बघेल ने पूछा स्पेशल प्लेन से बक्सों में क्या आ रहा है

हर्षवर्धन ने कहा, 'पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पॉलिटिकल डायरी में लिखा है कि कोई व्यक्ति आपका वोट पाने का अधिकार केवल इसलिए नहीं रख लेता है कि वह किसी अच्छी पार्टी का सिंबॉल लेकर खड़ा हुआ है। यदि व्यक्ति खराब हो। खराब व्यक्ति को गलत व्यक्ति को पार्टी ने टिकट दिया हो तो कार्यकर्ता, मतदाताओं का यह अधिकार बनता है कि वह उस व्यक्ति की जगह किसी अन्य व्यक्ति को जो अच्छा व्यक्ति मैदान में उतरा हो उसे जिताएं और इस प्रकार के निर्णयों का पार्टी का अपने मत के द्वारा जवाब दे। उसी विचारधारा, आदर्श को लेकर मैं निर्दलीय चुनाव में उतरा हूं। जनता के आदेश पर जनता ने इसलिए चुनाव में खड़ा हुआ हूं ताकि स्व. नंद कुमार सिंह चौहान की तरह सेवा करूं।'

हर्षवर्धन ने कहा कि हमारा पार्टी से न कोई विरोध है न ही कोई लड़ाई है। जनता के आदेश पर चुनाव लड़ रहे हैं। सभी के फोन आए सभी से एक ही आग्रह किया है कि हो सके तो आशीर्वाद दें। जनता के आशीर्वाद से चुनाव लड़ रहा हूं और बहुत अच्छे वोटों से जीत रहा हूं। हर्षवर्धन के बयान के बाद भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश पाटीदार ने इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि कुछ मंडल अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी भी इस्तीफा दे सकते हैं।

बता दें कि बुरहानपुर से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को टिकट दिया है। जबकि भाजपा की टिकट से पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस मैदान में हैं। यहां एआईएमआईएम की भी एंट्री हो चुकी है। एआईएमआईएम ने नफीश मंशा खान को प्रत्याशी बनाया है।