महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता, चाकू मारने की भी की गई कोशिश

दोनो श्रद्धालु राजस्थान के झालावाड़ जिले के गंगधार इलाके के रहने वाले हैं। 

Updated: Jul 13, 2023, 05:42 PM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित महाकाल मदिंर में दर्शन के लिए जा रहे दो श्रद्धालुओं पर बदमाशों ने हमला कर दिया और साथ ही उनके साथ अभद्रता भी की पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। 

मामला शहर के पटनी बाजार का बताया जा रहा है श्रद्धालु महाकाल मंदिर में भस्म आरती में शामिल होने जा रहे थे इस दौरान दो व्यक्ति सफेद रंग की स्कूटी से आए और दोनों के साथ अभद्रता करने लगे। साथ ही एक व्यक्ति ने अपनी जेब से चाकू निकाल लिया और डराने लगा। दोनों श्रद्धालु ने हिम्मत दिखाते हुए उसको पकड़ लिया और उसका चाकू छीन लिया। इसके बाद दोनो बदमाश धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।

हालांकि यह पहली दफ़ा नहीं जब महाकाल मंदिर सुर्खियों में है, आए दिन महाकाल मंदिर में कुछ न घटनाएं घट ही रही है। देर रात भस्म आरती में शामिल होने वाले भक्तों की सुरक्षा पर जरूर सवाल खड़े हो रहे हैं।

श्रद्धालुओं की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। एएसपी आकाश भूरिया ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल हमेशा तैनात रहता है। पुलिस ने आगे बताया की सभी श्रद्धालु राजस्थान के झालावाड़ गंगधार के रहने वाले है और वे 11 जुलाई की भस्म आरती में शामिल होने के लिए उज्जैन पहुंचे थे।