एक हफ्ते में तीसरी बार मध्य प्रदेश आ रहे पीएम मोदी, होशंगाबाद के पिपरिया में करेंगे जनसभा

हार जीत का नजदीकी मुकाबाल होने के कारण भाजपा पिपरिया सीट को हल्के में नहीं ले रही है। इससे पहले वे 7 अप्रैल को जबलपुर और 9 अप्रैल को बालाघाट पहुंचे थे।

Updated: Apr 14, 2024, 11:15 AM IST

मध्य प्रदेश की होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा सीट को जीतने के लिए बीजेपी पुरजोर कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में सभा को संबोधित करेंगे। यहां से भाजपा के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी प्रत्याशी हैं, जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।

हार जीत का नजदीकी मुकाबाल होने के कारण भाजपा पिपरिया सीट को हल्के में नहीं ले रही है। इसीलिए यहां पीएम मोदी का दौरा रखा गया है। यहां 26 अप्रैल को मतदान होना है। पिपरिया में उनकी सभा से होशंबाद सीट के अतिरिक्त इससे लगी जबलपुर लोकसभा सीट को भी साधने की कोशिश है। 

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री का एक सप्ताह के भीतर यह तीसरा मध्यप्रदेश दौरा है। इससे पहले वे 7 अप्रैल को जबलपुर और 9 अप्रैल को बालाघाट पहुंचे थे। 

वहीं, दूसरे चरण के ही चुनाव में शामिल दमोह लोकसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को दमोह के इमलाई में सभा करेंगे। यह सभा पहले रहली विधानसभा के गढ़ाकोटा में प्रस्तावित थी, लेकिन शुक्रवार को स्थल परिवर्तन कर दमोह किया गया। यहां से राहुल लोधी को प्रत्याशी बनाया गया है। वह भी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव प्रचार थमने के एक दिन पहले 16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा में रोड-शो करेंगे। इसके पहले यहां 12 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा हो चुकी है।