MP By Election: शिवराज को 'नारियल फो़डू सीएम' बताने का नया अंदाज़, कांग्रेस ने इंदौर में लगाई नारियल की दुकान

MP Congress: शिवराज की इंदौर यात्रा के अवसर को बीजेपी के लिए आपदा में बदलने की कांग्रेस की तैयारी

Updated: Oct 08, 2020 03:07 PM IST

MP By Election: शिवराज को 'नारियल फो़डू सीएम' बताने का नया अंदाज़, कांग्रेस ने इंदौर में लगाई नारियल की दुकान
Photo Courtsey : Dainik Bhaskar

इंदौर। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार का ये नया रंग-ढंग है। शहर में गांधी भवन के बाहर नारियल की एक दुकान लगी है। नाम है, "शिवराज घोषणा वीर नारियल की दुकान"। यह दुकान जिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाई है, उनका आरोप है कि सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान काम के नाम पर ज़ीरो हैं। वे ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो सिर्फ नारियल फोड़ते हैं और घोषणाएं करते हैं।  

शिवराज का मुखौटा लगाकर सजाई दुकान, 50 हज़ार करोड़ तक है नारियल का दाम

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लगाई गई दुकान में नारियल की कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यहां 50 करोड़ से लेकर 50 हजार करोड़ रुपये तक के नारियल हैं। यही नहीं, दुकान पर बैठे कार्यकर्ता सीएम शिवराज का मुखौटा लगाए हुए हैं। कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल अपनी इस दुकान के पीछे की सोच बताते हुए कहते हैं, 'सीएम शिवराज जहां भी जाते हैं एक नारियल फोड़ देते हैं। वह अपने साथ हमेशा नारियल लेकर चलते हैं। ऐसे घोषणावीर और नारियल फोड़ू मुख्यमंत्री, जिनका काम सिर्फ नारियल फोड़ना है, प्रदेश के विकास से जिन्हें कोई लेना-देना नहीं है उनके विरोध में हमने यह नारियल दुकान लगाई है। इसके प्रोपराइटर शिवराज हैं जो पांच हजार से लेकर पचास हजार करोड़ के नारियल फोड़ देते हैं।' सरकार के खिलाफ प्रचार करने का कांग्रेस का यह अनोखा तरीका सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 

और पढ़ें: अनूपपुर में कमलनाथ ने कहा यह उपचुनाव बिके हुए लोकतंत्र के बाद का है, नाेट की सरकार बदलने की है दरकार

मैं केवल नारियल नहीं फोड़ता - शिवराज

कांग्रेस द्वारा नारियल लेकर चलने के आरोपों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी पलटवार किया है। शिवराज ने कहा, 'कांग्रेस विकास विरोधी है। वे स्वयं काम करते नहीं हैं और मैं करता हूं, तो उनके पेट में दर्द होता है। वे कहते हैं कि हर कहीं शिवराज नारियल फोड़ देता है। मैं केवल नारियल नहीं फोड़ता, बल्कि सड़क, पुल-पुलिया, बांध का निर्माण करवाता हूं।' 

कमलनाथ ने दिया है नारियल फोड़ू सीएम का तमगा

हम आपको याद दिला दें कि सीएम शिवराज के जेब में नारियल लेकर चलने वाली बात सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक सभा में कही थी। उन्होंने सीएम पर तंज कसते हुए कहा था कि शिवराज दोनों जेब में एक-एक नारियल लेकर घूमते हैं और जहां मौका पाते हैं वहीं फोड़ देते हैं। कमल नाथ की इसी सियासी चुटकी को दिलचस्प ढंग आगे बढ़ाने का काम इंदौर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया है। वह भी ठीक उसी दिन जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर के दौरे पर हैं। नारियल की ये दुकान बता रही है कि कांग्रेस ने मुख्यंमत्री शिवराज की इंदौर यात्रा के इस अवसर को बीजेपी के लिए आपदा में बदलने की पूरी तैयारी कर ली है।