राजगढ़ जिला अस्पताल में कोरोना वार्ड हुआ पानी-पानी, कांग्रेस नेताओं ने कहा, शिवराज चौहान का विकास चू रहा है

सोमवार को बारिश के बाद राजगढ़ जिला अस्पताल की छत से पानी गिरने लगा.. कुछ महीने पहले ही 80 लाख रुपए खर्चकर इसका ICU वार्ड रिपेयर कर चाकचौबंद किया गया था

Updated: May 18, 2021, 10:58 AM IST

राजगढ़ जिला अस्पताल में कोरोना वार्ड हुआ पानी-पानी, कांग्रेस नेताओं ने कहा, शिवराज चौहान का विकास चू रहा है
Photo courtesy: patrika

भोपाल। मध्य प्रदेश में ताउ- ते तूफान का असर देखने को मिल रहा है। यहां रविवार से ही लगातार रुक -रुककर बारिश हो रही है। प्रदेश में हो रही बारिश ने हेल्थ सिस्टम की पोल खोल दी। राजगढ़ के जिला अस्पताल में बारिश के बाद कोविड आईसीयू वार्ड की छत से पानी लीक हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि छत से पानी गिर रहा है और कोविड वार्ड में कई भर्ती मरीज परेशान हो रहें हैं।

गौरतलब है  कि कुछ महीने पहले 80 लाख रुपए खर्च कर ICU वार्ड को रिपेयर कराया गया था। ऐसे में पहली बारिश में  अस्पताल की छत से पानी टपकना स्वास्थ्य महकमे पर सवाल खड़ा करती है। अभी तक कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिवार वालों को इंजेक्शन, ऑक्सीजन एवं बेड के लिए परेशान होना पड़ रहा था लेकिन अब एक नई मुसीबत सामने आ रही है। छत से पानी टपकने पर गंभीर मरीजों को कहां लेकर जाएं और अस्पताल में भर्ती अपने मरीज को पानी से कैसे बचाएं, यही सोच-सोचकर मरीजों के परिजन परेशान है।

राजगढ़ कांग्रेस विधायक बापू सिंह तंवर ने ट्विटर कर सीधा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कटाक्ष किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "यह राजगढ़ जिला चिकित्सालय का कोविड वार्ड है जिसे कुछ महीने पहले ही बनाया गया है, जो कि पहली ही बारिश में ये हाल है। आदरणीय शिवराज जी मे इस घटिया कार्य को कड़ी निंदा करता हूं, जो इतना भ्रष्टाचार और घटिया कार्य किया।"

 

 

कांग्रेस नेता, पूर्वमंत्री पीसी शर्मा ट्वीट कर कहा, शिवराज सिंह चौहान जी आपका "विकास" राजगढ़ में छत से चू रहा है..कोविड वार्ड की यह तस्वीर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं, मप्र सरकार ने इस भयावह बीमारी को किस गंभीरता से लिया है."

 

कोविड आईसीयू वार्ड की छत से पानी टपकने का मामला सामने आने के बाद सीएमएचओ राजगढ़ ने कहा, "मेरी जानकारी में आया है। मैं और जानकारी प्राप्त कर रहा हूं. जांच के बाद पता चलेगा कि किसकी गलती है।"