बिहार के औरंगाबाद में सीएम नीतीश कुमार पर हमला, समाधान यात्रा में फेंका गया कुर्सी का टुकड़ा

नीतीश कुमार की समाधान यात्रा सोमवार को औरंगाबाद पहुंची थी। इसी दौरान भीड़ में से किसी ने उन पर हमला कर दिया।

Updated: Feb 13, 2023, 02:19 PM IST

औरंगाबाद। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सोमवार को समाधान यात्रा के दौरान हमला हुआ है। औरंगाबाद जिले में यात्रा के दौरान भीड़ में से किसी व्यक्ति ने कुर्सी का टूटा हुआ टुकड़ा उन्हें फेंककर मारा। हालांकि यह टुकड़ा मुख्यमंत्री को नहीं लगा, लेकिन यात्रा में भगदड़ मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने सीएम नीतीश को घेरे में लेकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। कुर्सी का टुकड़ा फेंकने वाले की पहचान करने के लिए यात्रा की वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है।

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान सोमवार को औरंगाबाद के बारुण ब्लॉक में पहुंचे थे। यहां कंचनपुर में उन्होंने नवनिर्मित पंचायत भवन का उद्घाटन किया था। इसी दौरान जब उद्घाटन करने के बाद वह अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ वापस लौटने लगे तो भीड़ उनसे मिलने के लिए लपकी। सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को रोक दिया। इसी दौरान किसी ने भीड़ में से कुर्सी का टुकड़ा मुख्यमंत्री की तरफ फेंक दिया।

टुकड़ा सीएम के ठीक आगे गिरा और उन्हें चोट लगने से बाल-बाल बच गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पूरी तरह अपने घेरे में ले लिया और भीड़ से निकाल ले गए। सीएम के इस प्रोग्राम के दौरान ड्रोन कैमरे की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके चलते हमलावर की तत्काल पहचान नहीं की जा सकी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मौके पर जो भी लोग वीडियोग्राफी कर रहे थे, सभी से फुटेज जुटाई जा रही है। इसके बाद ही कुर्सी का टुकड़ा फेंकने वाले की पहचान हो पाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंचनपुर में प्रोग्राम के दौरान लोग मुख्यमंत्री को अपनी समस्या सुनाना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा बलों ने किसी को भी सीएम के पास नहीं जाने दिया। इससे लोग नाराज हो गए थे. माना जा रहा है कि इसी नाराजगी में किसी ने कुर्सी का टुकड़ा तोड़कर उछाल दिया।