बेतिया में बड़ा रेल हादसा टला, दो हिस्सों में बंटी सत्याग्रह एक्सप्रेस, बिना इंजन के पटरी पर दौड़ती रही बोगियां

घटना बिहार के मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के समीप हुई। सत्याग्रह एक्सप्रेस आनंद विहार को ओर जा रही थी।

Updated: Feb 02, 2023, 09:05 AM IST

बेतिया। बिहार के बेतिया में गुरुवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां तेज रफ्तार से दौड़ रही सत्याग्रह एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। बताया जा रहा है कि इंजन कई बोगियों को छोड़कर आगे बढ़ गया और बोगियां बिना इंजन के पटरी पर दौड़ती रहीं।

घटना मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के समीप हुई। बताया जा रहा है कि
सत्याग्रह एक्सप्रेस आनंद विहार जा रही थी। ट्रेन में एक नई बोगी जोड़ी गई थी। आज रक्सौल से मझौलिया के आसपास पहुंची ट्रेन के इंजन से कई बोगियां अचानक अलग हो गईं और ट्रेन की इंजन कई किलोमीटर दूर तक तेज़ रफ़्तार में चली गई। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इंजन में सवार ड्राइवर को काफी समय तक यह एहसास ही नहीं हुआ कि ट्रेन से कुछ बोगियां अलग होकर पीछे छूट गई हैं। अचानक इंजन से अलग होने पर ये बोगियां किसी हादसे का शिकार हो सकती थीं। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और सैकड़ों लोग हादसे का शिकार होने से बच गए।

घटना के कुछ देर तक इस रेल खण्ड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। इंजन से अलग हुई बोगियों की सूचना पर पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बोगी को जोड़कर ट्रेन को रवाना किया। अधिकारी अब इस बात की जांच करने में जुट गए हैं कि आखिर ट्रेन की बोगियां अलग कैसे हुई।