उज्जैन में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक रामलाल मालवीय बीजेपी में शामिल

मालवीय के साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने थामा बीजेपी का दामन

Updated: Apr 06, 2024, 12:35 PM IST

भोपाल। शनिवार को कांग्रेस को उज्जैन में बड़ा झटका लगा है। उज्जैन की घट्टिया विधानसभा सीट से विधायक रहे रामलाल मालवीय ने बीजेपी का दामन थाम लिया। उनके साथ कांग्रेस के कई कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हो गए। 

मालवीय ने आज मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। उनके साथ साथ कांग्रेस के 25 प्रमुख कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए। जबकि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व जनपद अध्यक्ष ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया।

मालवीय घट्टिया सीट से तीन बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। हालांकि अब उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी की नई शुरुआत बीजेपी से की है। बीजेपी आज अपना स्थापना दिवस भी मना रही है और उसने आज के दिन करीब एक लाख नेताओं और कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ने का दावा भी किया है। 

इससे पहले भोपाल में आज मुख्यमंत्री मोहन यादव और अन्य बीजेपी नेताओं ने बीजेपी के स्थापना दिवस के अवसर पर दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें : MP की बाक़ी तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, प्रवीण पाठक को ग्वालियर से मिला टिकट

शुक्रवार को कांग्रेस को एक और झटका लगा था। देर शाम पूर्व मंत्री और छिंदवाड़ा के पूर्व विधायक दीपक सक्सेना ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। दीपक सक्सेना शुक्रवार सुबह ही छिंदवाड़ा से अपने पूरे काफिले के साथ भोपाल रवाना हो गए थे और फिर देर शाम मुख्यमंत्री मोहन यादव के भोपाल पहुंचने पर वह औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें : वीडी शर्मा के दबाव में हुआ मीरा यादव का नामांकन फ़ॉर्म निरस्त, रिटर्निंग ऑफिसर हो निलंबित: कांग्रेस

दीपक सक्सेना कमल नाथ के करीबी माने जाते रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जब बतौर मुख्यमंत्री कमल नाथ को विधानसभा चुनाव लड़ना था तब दीपक सक्सेना ने ही अपनी सीट कमल नाथ के लिए रिक्त की थी। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कमल नाथ ने दीपक सक्सेना के साथ छिंदवाड़ा में बैठक भी की थी। हालांकि उस मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकला।