नुसरत जहां की शादी कितनी सच्ची कितनी झूठी, लोकसभा स्पीकर से बीजेपी सांसद ने की सदस्यता रद्द करने की मांग

बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर TMC सांसद पर नुसरत जहां पर कार्रवाई करने की अपील की है.. उनका कहना है कि नुसरत ने सदन और जनता को धोखे में रखा, इनदिनों नुसरत के गर्भवती होने की खबरें गर्म हैं

Updated: Jun 22, 2021, 09:29 PM IST

नुसरत जहां की शादी कितनी सच्ची कितनी झूठी, लोकसभा स्पीकर से बीजेपी सांसद ने की सदस्यता रद्द करने की मांग
Photo Courtesy: NEWS 24

दिल्ली। TMC सांसद नुसरत जहां की शादी से जुड़ा मामला अब लोकसभा तक पहुंच गया है। यूपी के बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने TMC नुसरत जहां पर कड़ी कार्रवाई करने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है। बीजेपी सांसद ने TMC सांसद पर अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाया है। बीजेपी सांसद का आरोप है कि नुसरत जहां अपनी शादी को अमान्य कह रही हैं, जबकि लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ के दौरान उन्होंने नुसरत जहां रूही जैन के तौर पर शपथ ली थी। लोकसभा की आधिकारिक वेबसाइट में मौजूद TMC सांसद नुसरत जहां के बायोडाटा में उनके पति का नाम निखिल जैन दर्ज है।

बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने TMC सांसद नुसरत जहां पर अपने मतदाताओं को धोखा देने का आरोप भी लगाया है। बीजेपी सांसद ने लोकसभा स्पीकर से नुसरत जहां पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि वे नुसरत जहां की पर्सनल लाइफ में दखलअंदाजी नहीं करना चाहतीं, लेकिन उनका मीडिया में यह बयान देना की उनकी शादी अमान्य है, मतदाताओं और लोकसभा को धोखा देना है। खबरें तो यह भी हैं कि नुसरत जहां इन दिनों गर्भवती हैं। मगर उनका अपने पति से छह महीने से संपर्क नहीं है।

नुसरत जहां के पति निखिल जैन ने उनके गर्भवती होने से जुड़ी खबरों के आने के बाद अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है। उन्होंने अदालत से दरख्वास्त की है वो ही बताएं कि उनकी शादी मान्य है या नहीं। निखिल जैन का आरोप है कि नुसरत खुद शादी का रजिस्ट्रेशन टालती रहीं, निखिल ने कहा है कि अब वे दोनों कई महीनों से एक साथ नहीं रह रहे हैं। सोशल मीडिया पर नुसरत जहां ने अपनी फोटो शेयर करते हुए बताया है कि वे 6 महीने की गर्भवती हैं। उनकी बेबी बंप वाली तस्वीरे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं। वे बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस रह चुकी हैं, उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सायंतन बसु को साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोटों से मात दी थी। तृणमूल कांग्रेस ने नुसरत की शादी के मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है। TMC का कहना है कि विपक्षी बीजेपी इस मुद्दे को तूल देकर सियासी फायदा लेने की कोशिश कर रही है। यह नुसरत का निजी पारिवारिक मामला है। TMC ने धमकी देते हुए कहा कि निजी मामलों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

कुछ दिनों पहले ही TMC सांसद नुसरत जहां ने अपने एक बयान में कहा था कि बिजनेसमैन निखिल जैन से 2019 में तुर्की में हुई शादी अमान्‍य है। उन्होंने निखिल से तुर्की विवाह विनियमन के तहत शादी की थी। इंटर रिलीजन मैरिज होने की वजह से भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत मान्यता की जरूरत पड़ती, जो उन्होंने नहीं ली है। नुसरत की मानें तो भारत में यह विवाह मान्य नहीं है। इसलिए तलाक का कोई प्रश्न ही नहीं उठता है। नुसरत ने कहा था कि इसे लिव-इन रिलेशनशिप कहा जा सकता है। नुसरत और निखिल की हाई प्रोफाइल शादी दो साल पहले तुर्की में हुई थी। शादी के रिसेप्शन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत बड़ी संख्या में नामचीन लोग शामिल हुए थे।