ईडी मामले में भी मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, 17 अप्रैल तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

मनीष सिसोदिया इस समय सीबीआई की न्यायिक हिरासत में है, वह हिरासत भी 17 अप्रैल तक है

Updated: Jun 17, 2023, 07:25 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कथित शराब घोटाले में कोर्ट से राहत नहीं मिल रही है। रोज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी मामले में भी मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया है। आप नेता को 17 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

रोज एवेन्यू कोर्ट में बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसोदिया की पेशी हुई। सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से मनीष सिसोदिया की हिरासत बढ़ाने की मांग की गई। जिसे स्वीकारते हुए कोर्ट ने सिसोदिया को 17 अप्रैल तक ही हिरासत दिए जाने का फैसला किया। 

सिसोदिया ईडी के साथ साथ सीबीआई की भी न्यायिक हिरासत में हैं। सोमवार को सिसोदिया को रोज एवेन्यू कोर्ट में ही सीबीआई ने पेश किया था। इसी दिन सीबीआई द्वारा ली गई सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त हो रही थी। लेकिन कोर्ट ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का फैसला किया। 

इससे पहले शुक्रवार को ही रोज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखने के बाद सुनवाई हुई थी। सिसोदिया ने अपनी बीमार पत्नी के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए राहत की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने सिसोदिया की इस जमानत याचिका को खारिज कर दिया। 

मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में अपनी हिरासत में लिया था। जिसके बाद आप नेता को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इसके बाद आप नेता को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने तिहाड़ से ही अपनी हिरासत में ले लिया। सिसोदिया पर एक साथ दो दो केंद्रीय एजेंसी जांच कर रही हैं।