मुकेश अंबानी ने खरीदी देश की सबसे महंगी कार, 12 लाख देकर लिया वीआईपी नंबर

इस रॉल्स रॉयल कार की कीमत 13 करोड़ से अधिक बतायी जा रही है, यह भी दावा किया जा रहा है कि ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Rolls Royce ने इसे कस्टमाइज़ किया है

Updated: Feb 05, 2022, 03:40 AM IST

मुंबई। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक नई गाड़ी खरीदी है। यह रोल्स रॉयस हैचबैक कार है। इसकी कीमत करीब 13 करोड़ 14 लाख रुपए है। माना जा रहा है कि यह देश की सबसे महंगी कार है। इस कार के लिए अंबानी ने 12 लाख रुपए देकर वीआईपी नंबर भी लिया है।

जानकारी के मुताबिक इस कार का मॉडल नेम Rolls Royce Cullinan है। आरटीओ अधिकारियों ने बताया कि रॉल्स रॉयस कलिनन पेट्रोल मॉडल कार को RIL ने 31 जनवरी को दक्षिण मुंबई के तारदेव रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में रजिस्टर किया गया है। उन्होंने बताया कि कार के लिए 20 लाख रुपए एकमुश्त टैक्स के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की तरफ से जमा करा दिया गया है। इसका रजिस्ट्रेशन 30 जनवरी 2037 तक वैध है। 

2018 में लॉन्चिंग के समय इस कार का बेस प्राइस 6.95 करोड़ रुपये था। हालांकि, ऑटो इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो कस्टमाइज्ड मॉडिफिकेशन से कीमत काफी बढ़ गई है। दरअसल, ग्राहक की मांग के अनुसार कार में अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान की जाती हैं जिससे कार का दाम भी बढ़ जाता है। Tuscan Sun रंग की ये लक्जरी कार 12 सिलेंडर की है और कार का वजन 2.5 टन है। 

यह कार दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अलग दिखने वाली लग्जरी SUV में से एक है। इस कार में 6200 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है और इसका माइलेज 14 किमी प्रति लीटर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के पास 170 से अधिक कारों का कलेक्शन है। जिसमें रॉल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू , मर्सिडीज समेत कई कारें शामिल हैं। मुकेश अंबानी के पास ‘Mercedes Maybach 62’ कार भी है जी  पत्नी नीता अंबानी ने मुकेश अंबानी के बर्थडे पर उनको यह कार गिफ्ट की थी।