ये मोदी का भारत तो नहीं, गोवा में हुए दुर्व्यवहार पर फ्रांसीसी एक्ट्रेस मैरिएन बोर्गो का फूटा गुस्सा

अपने ही बंगले में बंधक रही फ्रांसीसी अभिनेत्री मैरिएन बोर्गो ने छोड़ी संपत्ति, कहा- पीएम मोदी ने निराश किया, उनकी उपलब्धियां गोवा में नहीं पहुंच पा रही है

Updated: Feb 03, 2023, 01:51 PM IST

पणजी। संपत्ति विवाद को लेकर उत्तरी गोवा में अपने ही घर में बंधक बनाए जाने का आरोप लगाने वाली 75 वर्षीय फ्रांसीसी अभिनेत्री ने मैरिएन बोर्गो ने अपना घर छोड़ दिया है। इसके साथ ही उन्होंने देश में हुए दुर्व्यवहार के लिए प्रधानमंत्री पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि “ये मोदी का भारत हो ही नहीं सकता” 

फ्रांसीसी अभिनेत्री बोर्गो ने शुक्रवार को कहा “यह मोदी का भारत का विचार नहीं है। वह एक सकारात्मक पर्यटन-अनुकूल छवि बनाने के लिए पूरी दुनिया में काम कर रहे हैं, लेकिन हाल की घटनाओं ने मुझे निराश कर दिया है। क्योंकि मुझे लगता है कि उपलब्धियां यहां गोवा में राज्य स्तर तक नहीं पहुंच पा रही हैं।" 

दरअसल यह पूरा मामला कलंगुटे गांव की एक संपत्ति को लेकर है। जहां दो पक्षों ने एक ही संपत्ति के मालिक होने का दावा किया है। इसमें एक फ्रेंच एक्ट्रेस और दूसरी नेपाल की रहने वाली महिला शामिल है।

अभिनेत्री मैरिएन बोर्गो ने पिछले हफ्ते आरोप लगाया था कि उसे उसके ही घर में बंधक बनाया जा रहा है और उसकी संपत्ति पर दावा करने वाले लोगों ने उसके बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए हैं, जिससे वह अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। जानकारी के मुताबिक अभिनेत्री बोर्गो ने 2008 में फ्रांसिस्को सूसा नाम के एक वकील से यह विशाल घर खरीदा था, लेकिन सूजा की कोविड महामारी के दौरान मौत हो गई और इसी बीच उनके खाली मकान पर स्थानीय लोगों ने कब्जा लिया। 

अभिनेत्री बोर्गो ने यूरोप और भारत में फिल्मों, टेलीविजन और थिएटर में काम किया है। उन्होंने केट हडसन, ग्लेन क्लोज और स्टीफन फ्राई के साथ मूल 'द बॉर्न आइडेंटिटी’, 'ए लिटिल प्रिंसेस’ और फ्रेंको-अमेरिकन रोम-कॉम / ड्रामा 'ले डिवोर्स’ में अभिनय किया है। उन्होंने फ्रांसीसी थ्रिलर सिरीज 'प्रोफिलेज’ में भी काम किया है।