PM MODI के कार्यक्रम में Shivraj Singh के करीबी मंत्री का नाम क्यों काटा?

Why was the name of a minister close to Shivraj Singh cut off in PM Modi's program?

Updated: Feb 19, 2022, 03:03 AM IST

 

पीएम मोदी के कार्यक्रम से विभाग के मंत्री ही गायब

इंदौर में कचरे से बायो सीएनजी बनाने का प्लांट स्थापित किया गया है। इस प्लांट का लोकार्पण शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) करने वाले हैं। एशिया के सबसे बड़े सीएनजी गोबर प्लांट (CNG) लोकार्पण के आमंत्रण पत्र से विभागीय मंत्री मंत्री भूपेंद्र सिंह का नाम गायब है। जब सवाल उठे और मंत्री की नाराजगी की चर्चा हुई तो मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कार्यक्रम से किनारा कर लिया है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर खुद के अस्वस्थ होने की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के करीबी मंत्री की इस अनदेखी व नाराजगी के मायने तलाशे जा रहे हैं।

मिशन 2023 के मिल कर काम करेंगे संघ व बीजेपी

विधानसभा चुनाव मिशन 2023 के चलते आरएसएस संघ और बीजेपी मिलकर सामाजिक समरसता से जुड़े आयोजन करेगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक और बीजेपी के पदाधिकारियों की समन्वय बैठक में संगठन के कामों को विस्तार देने की रणनीति बनाई गई। बैठक में तय हुआ है कि संघ विचारधारा से जुड़े कार्यकर्ता भी संगठन के काम में जुटेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत की मध्यप्रदेश यात्रा के पहले भोपाल में हुई बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दीपक विस्पुते ने यह निर्णय लिया है।

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को क्यों याद आई हेमा मालिनी 

जल जीवन मिशन योजना के तहत नल-जल योजना कार्यक्रम का भूमिपूजन करने आएराज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को अपनी ही पार्टी की सांसद हेमा मालिनी याद आई हैं।। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर रत्नाकर झा से कहते नजर आ रहे हैं कि ठेकेदार ने सड़क तो हेमा मालिनी के गाल जैसी चिकनी बना दी है, लेकिन पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया है। ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। इसलिए सभी ठेकेदारों की बैठक लेकर निर्देश दीजिए कि सड़क निर्माण के दौरान बिछी हुई पाइप लाइन को नुकसान न पहुंचाएं। इस बयान को महिलाओं का अपमान करार दिया जा रहा है।