छत्तीसगढ़ में 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित की गईं, 15 अप्रैल से होने वाले थे पेपर

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बढ़ने और कई जिलों में लॉकडाउन के कारण 10वीं बोर्ड परीक्षा टली, नई तारीखों का ऐलान कोरोना की स्थिति काबू में आने पर होगा, दो दिन से मिल रहे हैं 10 हजार से ज्यादा मरीज

Updated: Apr 09, 2021, 10:57 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर माध्यमिक शिक्षा मण्डल रायपुर ने दसवीं बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन की स्थिति है। जिसके मद्देनजर कक्षा 10 वीं की परीक्षा टाली जा रही है। यह परीक्षा 15 अप्रैल से एक मई 2021 से होने वाली थी। परीक्षा का अगला टाइमटेबल कोरोना की स्थिति सुधरने के बाद ही जारी होगा। वहीं छत्तीसगढ़ बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा 2021 में 3 मई से 24 मई 2021 तक होने वाली हैं। जिसके बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं किया गया है।

 

प्रदेश में कोरोना मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में दो दिन से रोजाना 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं। गुरुवार को 10,652 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। रायपुर 2,330 मरीजों के साथ हॉट स्पॉट बना हुआ है। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 68,125 हो गई है। वहीं दुर्ग में 2,132 मरीज मिले हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार शाम से दस दिन का लॉकडाउन है। वहीं राजनांदगांव, बेमेतरा और बालोद, दुर्ग जिलों में शनिवार शाम से लॉकडाउन किया गया है। इन सभी परिस्थियों के कारण दसवीं बोर्ड परीक्षा टाल दी गई है।

इस बीच प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री तामृध्वज साहू ने कोरोना का टीका लगवा लिया है।