Elon Musk: जुकरबर्ग को पछाड़ एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर

billionaire index: टेक्नोलॉजी के शेयरों में ज़बरदस्त उछाल के बाद मस्क खरबपति सूची में हुए शामिल, इस समय 115.4 अरब डॉलर के मालिक हैं एलन मस्क

Updated: Sep 01, 2020 11:55 PM IST

Elon Musk: जुकरबर्ग को पछाड़ एलन मस्क बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर
Photo Courtesy: Forbes

नई दिल्ली। विश्व विख्यात इलेक्ट्रिक कार निर्माण करने वाली टेस्ला कम्पनी के सह संस्थापक एलन मस्क अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। उन्होंने अमीरी के रेस में फेसबुक के सह संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को पीछे छोड़ा है। मस्क टेस्ला के अलावा स्पेस एक्स के को-फाउंडर भी हैं। 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयर लगातार आसमान छू रहे हैं। मस्क इस समय 115.4 अरब डॉलर के मालिक हो गए हैं। तो वहीं जुकरबर्ग के पास 110.8 अरब डॉलर है। मस्क की संपत्ति में लगभग 87.8 अरब डॉलर का इज़ाफ़ा हुआ है। इसके साथ ही टेस्ला के शेयरों में लगभग 500 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है। टेक्नोलॉजी के शेयरों में ज़बरदस्त उछाल के बाद मस्क बीते हफ्ते ही जुकरबर्ग, बिल गेट्स और बेजोस की खरबपति सूची में शामिल हुए हैं। 

दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस को पछाड़ने में अभी मस्क को काफी समय लग सकता है। क्योंकि बेजोस की कुल संपत्ति 200 अरब डॉलर से ज़्यादा है। मस्क के अलावा जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट दुनिया की सबसे अमीर महिला बन गईं हैं। इससे पहले लॉरियल की उत्तराधिकारी बेटीनकोर्ट मेयर्स पहले स्थान पर थीं।