यरुशलम में यहूदी पूजाघर पर आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत, 10 घायल

इजरायल में आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग घायल हो गए हैं। पूजाघर में एक शूटर ने 8 लोगो को मार डाला और हमले में 10 लोग घायल हो गए।

Updated: Jan 28, 2023, 03:37 AM IST

यरुशलम। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। यरुशलम में एक यहूदी पूजाघर में गोलीबारी हुई है। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबल तुरंत अलर्ट हो गए। सुरक्षाबलों के मुताबिक हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया गया है। इज़राइल के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार 27 जनवरी को यरुशलम में एक यहूदी पूजास्थल में एक घातक आतंकवादी हमले में कम से कम 8 लोग मारे गए।

सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकवादी कार से पूर्वी यरुशलम के उत्तरी हिस्से में एक यहूदी पूजा घर के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली इमारत के पास पहुंचा और फिर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने शहर में मोर्चा संभाला और हमले के थोड़ी ही देर बाद फायरिंग करने वाले बंदूकधारी को ढेर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: अचानक सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो गई, टनल से आगे पुलिसकर्मी दिखे ही नहीं: सुरक्षा चूक पर बोले राहुल गांधी

घायलों में 70 साल की एक महिला, 20 साल के एक युवक और 14 साल के एक लड़के की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। घायलों को हदासाह माउंट स्कोपस अस्पताल ले जाया गया है। ये घटना गुरुवार को जेनिन के शरणार्थी शिविर में घातक संघर्ष के बाद हुई, जिसमें एक बुजुर्ग महिला सहित नौ फिलिस्तीनियों को इजरायली फोर्स ने मार दिया था।

इसके अलावा इजरायल ने हमास के रॉकेट हमलों के जवाब में सेंट्रल गाजा पट्टी में भारी बमबारी शुरू की। इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि उन्होंने बॉटम ऑफ फॉर्म को निशाना बनाया। ये एक भूमिगत जगह है, जहां शरणार्थी शिविर में रॉकेट बनाए जाते हैं। द टाइम्स ऑफ इज़रायल के मुताबिक आईडीएफ ने एक बयान में कहा इस हमले से हमास के हथियार बनाने के प्रयासों को काफी नुकसान होगा।