श्योपुर में बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बस, 25 से अधिक लोग घायल

बुधवार देर रात विजयपुर से जयपुर राजस्थान जा रही एक स्लीपर कोच बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खाई में जाकर पलट गई।

Updated: Jun 22, 2023, 12:37 PM IST

श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक स्लीपर कोच बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। बुधवार देर रात हुए हादसे में 25 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मां वैष्णो कंपनी की बस विजयपुर से राजस्थान की राजधानी जयपुर जा रही थी।

हादसा मानपुर थाना इलाके के चक बमुलिया गांव के पास हुआ। घायल यात्रियों का कहना है कि ड्राइवर फोन पर बात करते हुए बस चला रहा था। इसी दौरान उसने बस से कंट्रोल खो दिया और हादसा हो गया।
यात्रियों ने बताया कि रात के करीब 10:30 बजे बस का ड्राइवर एक हाथ से मोबाइल से बात कर रहा था और दूसरे हादसे स्टेरिंग हैंडल कर रहा था।

इसी दौरान अचानक से बस का संतुलन बिगड़ गया, बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खाई में जाकर पलट गई। हादसे के दौरान बस के अंदर चीख पुकार मच गई। सभी लोग बस से बाहर निकलने के लिए जतन कर रहे थे। कुछ लोगों बस के शीशे तोड़ बाहर निकले और सहयात्रियों को भी बाहर निकाला।

इस हादसे में बस में सवार ज्यादातर लोग चोटिल हो गए, 25 के करीब यात्री तो ऐसे थे जिनको ज्यादा चोट लगी। इनमें दो की हालत गंभीर है। यात्रियों का कहना है कि सुनसान इलाका था, हर जगह फोन लगाया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। रात का समय था। इसीलिए गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाना मुश्किल था।

हालांकि, बस हादसे की सूचना मिलने के बाद श्योपुर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल भी रात को करीब 1 जिला अस्पताल पहुंच गए। घायल मरीजों का हाल जाना। उन्होंने डॉक्टरों से भी बात की और सभी घायलों का ठीक तरह से उपचार कराने का आश्वासन घायलों को दिया है।