भोपाल जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अमूल्य गार्डन पर चला बुलडोजर, अवैध शराब बेचने का आरोप

शनिवार को जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के अमले ने बावड़ियाकलां ब्रिज के पास ईश्वर नगर स्थित अमूल्य गार्डन रेस्टोरेंट को जमींदोज कर दिया

Updated: Jun 03, 2023, 04:33 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कागजों पर अहाते बंद हैं, पर ढाबे और रेस्टोरेंट आदि में अवैध शराब पिलाने की गतिविधियां चालू हैं। भोपाल जिला प्रशासन को भी ढाबों में देर रात तक शराब बिक्री की शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसी क्रम में शनिवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमूल्य गार्डन रेस्टोरेंट को जमींदोज कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमूल्य गार्डन दिल्ली निवासी अम्या कुमार दत्ता की जमीन पर बना है। जिसे विजय कुमार मिश्रा ने किराए पर ले रखा था और यहां रेस्टोरेंट कम ढाबा चला रहा था। इस ढाबे में शराब की अवैध बिक्री, शराब पिलाना और अन्य गतिविधियां संचालित हो रही थीं। 

आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस रेस्टोरेंट पर अवैध रूप से शराब का पिलाना और बिक्री संबंधी सूचना मिलती रही थी। कई बार छापा मारने पर शराब की पार्टी होती पाई गई। जिस पर नोटिस भी जारी किया गया था। बावजूद इस जगह पर लगातार शराब पार्टियां हो रही थी। जिसका कोई वैध लाइसेंस भी संचालक के द्वारा नहीं लिया गया था। ऐसे में शनिवार को इसे जमींदोज कर दिया गया।

शनिवार सुबह 11 बजे मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची ताकि, किसी प्रकार के हंगामा होने पर सख्ती से निपटा जा सके। एसडीएम क्षितिज शर्मा, तहसीलदार मनीष शर्मा समेत पुलिस और आबकारी विभाग का अमला भी दल बाल के साथ पहुंचा और यहां चल रहे अवैध अतिक्रमण और ढाबे आदि को जमींदोज कर दिया।

आबकारी अधिकारी सजेंद्र मोरी ने बताया कि इस जगह पर रेस्टोरेंट बनाकर शराब का अवैध तरीके से व्यापार और वितरण हो रहा था। कई बार आबकारी अमले ने छापा मारकर अवैध शराब पिलाते हुए पकड़ा और चालानी कार्रवाई की थी, लेकिन संचालक ने बिना लाइसेंस के शराब पिलाना और बिक्री जारी रखा। तीन दिन पहले भी अवैध रूप से शराब पार्टी होते हुए पाई गई थी। ऐसे में आज ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।