50 से 55 सीटों तक सिमट जाएगी बीजेपी, सीएम शिवराज के विधानसभा क्षेत्र में दिग्विजय सिंह ने भरी हुंकार

सलकनपुर स्थित मां बिजासन देवी धाम पहुंचे दिग्विजय सिंह, कहा- हमारी सरकार आएगी तो 1 साल के भीतर आदिवासी भाइयों के पट्टों का वितरण कर दिया जाएगा।

Updated: Jul 23, 2023, 12:05 AM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह शनिवार को सीएम शिवराज के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के दौरे पर थे। यहां लावापानी गांव में आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि इसबार बीजेपी 50 से 55 सीटों तक सिमट जाएगी। आदिवासी सम्मेलन से लौटते वक्त सिंह सलकनपुर पहुंचे और मां बिजासन देवी धाम में विधिवत पूजा अर्चन किया। 

बुधनी विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य ग्राम लावापानी में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तुमराम बाबा देव जी की मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही आदिवासियों के साथ बैठकर पारंपरिक भोजन किया।इस दौरान बड़ी संख्या में आदिवासी समुदाय के लोग उपस्थित थे। यहां आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने भाजपा के शासनकाल में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार की घटनाओं का जिक्र कर केंद्र और राज्य सरकार को निशाने पर लिया। 

सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में आदिवासियों पर अत्याचार बढ़े है। रायसेन में आदिवासी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नेमावर में हत्याकांड हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सिंह ने मंच ऐलान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो 1 साल के भीतर आदिवासी भाइयों के पट्टों का वितरण कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्रचंड जीत का दावा करते हुए कहा कि इस बार बीजेपी 50 से 55 सीटों पर सिमट जाएगी। 

सिंह ने पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई यौन हिंसा की घटनाओं की निंदा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, 'पिछले 75 दिनों से मणिपुर जल रहा है। महिलाओं के साथ भयावह अत्याचार हो रहा है। आदिवासी भाइयों के मकान गिराए जा रहे हैं, जलाए जा रहे हैं, हत्या की जा रही है, प्रधानमंत्री को एक मिनट भी मणिपुर जाने का समय नहीं मिला। वे देश विदेश घूम आए लेकिन मणिपुर नही गए।'