शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, पीसी शर्मा ने प्रमुख सचिव को सौंपा सूचना पत्र

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने उम्मीद जताई कि विधानसभा अध्यक्ष अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे और इस पर चर्चा होगी।

Updated: Dec 13, 2022, 07:17 PM IST

शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस, पीसी शर्मा ने प्रमुख सचिव को सौंपा सूचना पत्र

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने वाला है। विपक्षी दल कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। कांग्रेस के वरीय विधायक पीसी शर्मा ने नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह की ओर से राज्य सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह को दी है।

विधानसभा के प्रमुख सचिव को सूचना पत्र सौंपने के बाद कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार सत्र में सिर्फ विधेयक और बजट पास करवाना चाहती है। आम जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं होती। इसलिए कांग्रेस इस सत्र में शिवराज सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रही है। प्रदेश के किसान, नौजवान, सब परेशान हैं। इसे लेकर फ्लोर पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: चेकपोस्ट पर वसूली के खिलाफ ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने खोला मोर्चा, 16 सितंबर को सीएम हाउस घेराव का ऐलान

पीसी शर्मा ने दावा किया कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहुत से बीजेपी विधायक भी कांग्रेस का साथ देंगे। कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव लाने की खबर पर शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाना कांग्रेस का अधिकार है लेकिन नेता प्रतिपक्ष खुद अपने विधायक दल के विश्वास मत में पास होकर दिखाएं।
 
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि गोविंद सिंह खुद अपने विधायक दल के विश्वास मत में फेल हो जाएंगे। अविश्वास प्रस्ताव लाने पर कांग्रेस को अपने 15 महीने की सरकार का हिसाब देना पड़ेगा। भाजपा सरकार पूरी तरह से जनता के हित और कल्याण के काम कर रही है। राजनीतिक रोटी सेकने के लिए इस तरह की स्टंटबाजी कांग्रेस के किसी काम नहीं आएगी।