पन्ना: दूषित पानी की स्पलाई मामले में अदालत ने दिए जांच के आदेश, नगरपालिका अध्यक्ष और सीएमओ पर होगी कार्रवाई

तत्कालीन नगरपालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाह और तत्कालीन नगरपालिका सीएमओ अमजद गनी पर होगी कार्रवाई, पन्ना सीजेएम अदालत ने दिए आदेश

Publish: Mar 26, 2021, 07:52 AM IST

पन्ना: दूषित पानी की स्पलाई मामले में अदालत ने दिए जांच के आदेश, नगरपालिका अध्यक्ष और सीएमओ पर होगी कार्रवाई
Photo Courtesy: Patrika

पन्ना। पन्ना के लोगों पिछले दो साल से दूषित पानी सप्लाई किया जा रहा था। लोग दूषित पानी का उपयोग करने से बीमार पड़ रहे थे। इस मामले में अब सीजेएम अदालत ने पन्ना के नगरपालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाह और तत्कालीन अमजद गनी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। नगरपालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाह भाजपा के नेता हैं। 

दरअसल पन्ना में दूषित पानी की समस्या ने लोगों को परेशान कर रहा था। दूषित पानी को लेकर कई मर्तबा स्थानीय लोगों ने नगरपालिका में शिकायत भी की। लेकिन नगरपालिका के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। नगरपालिका के आनाकानी भरे रवैये के बाद वार्ड संख्या 19 के पार्षद फिरोज खान और वार्ड क्रमांक दो के पार्षद जयराम व्यास ने सीजेएम न्यायालय का रुख किया। 

यह भी पढ़ेंग्वालियर में सप्लाई हो रहा कीड़े वाला पानी, ऊर्जा मंत्री के इलाक़े में पानी की गंभीर समस्या

अदालत में याचिका दाखिल की गई कि शिकायत के बावजूद इलाके में दूषित पानी की सप्लाई पर रोक नहीं लगाई जा रही है। याचिकाकर्ताओं ने कहा कि दूषित पानी का सप्लाई कर लोगों की ज़िंदगियों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। अदालत ने जब पानी की जांच कराई तब जांच रियोर्ट में यह बात निकलकर सामने आई कि पानी सचमुच पीने योग्य नहीं है। लिहाज़ा अदालत ने तत्कालीन नगर पालिका अध्यक्ष और नगरपालिका सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के निर्देश दे दिए।