भोपाल के टीटी नगर थाने में दलित युवक को नग्न कर पीटा, फोटो वायरल होने के बाद जांच के आदेश

पीड़ित को हत्या के प्रयास के मामले में उसके पति को टीटी नगर पुलिस ने 22 सितंबर 2022 गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस ने लॉकअप में बंद कर तरह-तरह की यातनाएं दी गई थीं।

Publish: Jul 12, 2023, 04:45 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में दलित-आदिवासियों के साथ अत्याचार के एक के बाद एक नए मामले सामने आ दे हैं। राजधानी भोपाल स्थित टीटी नगर थाना पुलिस पर एक दलित युवक को नग्न कर पीटने का गंभीर आरोप लगा है। पीड़ित की तस्वीरें वायरल होने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। युवक की पत्नी ने भी पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के कार्यालय में इस संबंध में शिकायती आवेदन दिया है।

युवक की पत्नी ने बताया कि उसके पति को हत्या के प्रयास के मामले में पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। तब उसके पति को लॉकअप में बंद कर पीटा गया। टीटी नगर थाने के एएसआई अखिलेश त्रिपाठी और एसआई सुनील रघुवंशी ने उसके पति को निर्वस्त्र कर फोटो और वीडियो बना ली। पिछले दिनों इन फोटो और वीडियो को दो बदमाशों के माध्यम से वायरल करा दिया। इस पूरे मामले में एसपी सांई कृष्णा थोटा ने जांच के आदेश दिए हैं।

पीड़ित राहुल निरापुरे (27) भोपाल के अंबेडकर नगर मल्टी का रहने वाला है। टीटी नगर पुलिस ने 22 सितंबर 2022 को गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुलिस ने कथित रूप से लॉकअप में बंद कर तरह-तरह की यातनाएं दी गई थीं। आरोप है कि राहुल के पांव के नाखून तक उखाड़ दिए गए थे। युवक की पत्नी के मुताबिक पिछले दिनों पुलिसकर्मी अखिलेश त्रिपाठी और सुनील रघुवंशी ने इन फोटो और वीडियो बदमाश पप्पू पारवे और गोविंद शर्मा को दे दिया। पुलिसकर्मियों के इशारे पर आरोपियों ने वीडियो को वायरल कर दिया।

पीड़ित युवक की पत्नी ने पुलिसकर्मियों सहित वीडियो को वायरल करने की धमकी देने वाले बदमाशों पर कार्रवाई की मांग की है। मामले को लेकर पीड़ित युवक राहुल का कहना है कि पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उसे दलित होने का हवाला देते हुए अपशब्द कहे। नीच जाति का बताकर उसके फोटो और वीडियो वायरल कराए गए। उसने मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।