इंदौर में फर्जी IAS पुलिस के हत्थे चढ़ा, कई थानों की पुलिस से कराता था अपना काम

पटवारी को फोन करके शादी के लिए लड़कियों ढूंढने और होटल में कमरा बुक करने के लिए कहता था।कभी थाना प्रभारी को फोन कर कमरा बुक करने के लिए कहता था।

Publish: Sep 07, 2023, 10:50 AM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में क्राइम ब्रांच ने एक फर्जी आईएएस अफसर (IAS Officer) को गिरफ्तार किया है। ये खुद को आईएएस अधिकारी बताकर इंदौर एक पटवारी को अपनी शादी कराने और उसके लिए होटल में रूम बुक करने के लिए कहता था। पटवारी ने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी। पुलिस ने जांच शुरु की तो आरोपी का पता चला उसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इसके पहले वह फर्जी आईएएस बनकर नायब तहसीलदार, पुलिस कंट्रोल रुम और टीआई से काम को भी इस तरह फोन कर चुका था। छह महीने से फर्जी अफसर बनकर आरोपी कई पुलिसकर्मियों से अपना काम करवा रहा था। पटवारी पकड़े गए आरोपी का नाम रामदास सिंह गुर्जर वह मुरैना जिले के अंबाह का रहने वाला है।

लसूड़िया थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी मल्हारगंज के पटवारी संतोष चौधरी को फोन करके शादी के लिए लड़कियों का बायोडाटा मांग रहा था।बार बार कॉल करके वह कहता था कि कोई लड़की हो तो बताओ, शादी करना है।

खुद को IAS अफसर बताकर उसने हीरानगर, खजराना, लसूड़िया, मानपुर और छोटी ग्वालटोली थाना प्रभारियों से कई बार अपने काम छोटे छोटे काम कराए हैं। इन थानों के अफसरों के पास आइएएस (दिल्ली) के नाम से आरोपी के नंबर तक सेव थे। अब क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है