कटनी में नशे के तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, तीन लाख रुपए के गांजे के साथ महिला गिरफ्तार

पुलिस ने ओडिशा से 30 किलो गांजा लेकर आई एक महिला को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए गांजे की कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

Publish: Feb 12, 2024, 02:02 PM IST

कटनी। मध्यप्रदेश के कटनी में पुलिस ने नशे के तस्करों के खिलाफ अभियान में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने ओडिशा से 30 किलो गांजा लेकर आई एक महिला को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए गांजे की कीमत तीन लाख रुपये बताई जा रही है।

सीएसपी ख्याति मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजा की खेप लेकर एक महिला कटनी पहुंची है। वह फॉरेस्टर प्ले ग्राउड के पास खड़ी है। इसकी सूचना मिलते ही कोतवाली टीआई आशीष कुमार शर्मा अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी भागने लगी। तब महिला पुलिस की मदद से उसे पकड़कर थाने लाया गया। गांजे की तौल करने पर एक बोरी और झोले में 29 किलो 400 ग्राम गांजा मिला। इसकी कीमत करीब तीन लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी महिला ने खुद का नाम पिंडई बाई पारधी बताया जो कि रीठी थानांतर्गत देवगांव निवासी बताई गई है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया और कोर्ट के समक्ष आरोपी को पेश किया है। आरोपी को जेल भेजा गया है।

इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर ने कटनी में गांजे की बड़ी खेप पकड़ी थी। एनसीबी की टीम ने करीब 13 क्विंटल गांजा जब्त किया था, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये आंकी गई है। कटनी जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम पटरा के पास इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। कटनी पुलिस और एनसीबी की पांच सदस्यीय टीम ने एक गाड़ी को रोका और तलाशी ली। उसमें प्याज भरी मिली। अंदर तलाशी लेने पर बड़ी-बड़ी बोरियों से गांजा निकलना शुरू हो गया। बड़ी मात्रा में गांजा की खेप मिलने पर एनसीबी और पुलिस की टीम गाड़ी को बड़वारा थाना ले गई। गांजे की यह खेप भी ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मैहर ले जाई जा रही थी।